मुंगेर में अबतक COVID-19 के सबसे अधिक मरीज, एक दिन में आए 19 नए केस

बिहार के मुंगेर में कोरोना के सबसे अधिक मरीज (फाइल फोटो)
बिहार के मुंगेर में कोरोना के सबसे अधिक मरीज (फाइल फोटो)

मुंगेर (Munger) के जिलाधिकारी ने बताया कि जमालपुर नगर परिषद के सबसे अधिक प्रभावित चार वार्ड 18, 20, 21 और 23 को पूरी तरह सील (Seal) कर दिया गया है, जबकि अन्य क्षेत्रों में सामान्य परिचालन बंद किया गया है.

  • Share this:
मुंगेर. बिहार का मुंगेर जिला एक बार फिर से कोरोना (COVID-19) का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट (Hotspot) बनकर उभरा है. शुक्रवार को मुंगेर (Munger) में एक साथ 19 नए केस सामने आए हैं. जमालपुर के सदर बाजार निवासी एक 60 वर्षीय वृद्ध की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट आने के बाद यहां पॉजिटव मरीजों की संख्या 45 हो चुकी है. इसके साथ ही मुंगरे जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 52 पर पहुंच गई है.

इस इलाके में सबसे अधिक दहशत

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन भी हाई अलर्ट पर है. डीएम ने कहा कि जमालपुर सदर में मिलने वाले पॉजिटव मरीज वार्ड संख्या 18, 20, 21 और 23 के हैं. इन वार्डो को पूरी तरह सील कर दिया गया है. लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो सके, इसको लेकर मुंगेर और जमालपुर क्षेत्र में पुलिस टीम द्वारा फ्लैग मार्च कराया गया है.



कई इलाकों को किया गया सील
जिलाधिकारी ने बताया कि जमालपुर नगर परिषद के सबसे अधिक प्रभावित चार वार्ड 18, 20, 21 और 23 को पूरी तरह सील कर दिया गया है, जबकि अन्य क्षेत्रों में सामान्य परिचालन को बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि 14 दिन पूर्व जिस बुजुर्ग व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसकी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की गई है. उसने नेपाल सहित बिहार के कई जिलों की यात्रा की है. उसके संपर्क में आने वाले लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटव आ रही है. उन्होंने कहा कि अगर जिले में संक्रमण को खत्म करना है तो सभी लोग घरों में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

घरों में ही दिया जा रहा है राशन

डीएम ने बताया कि जमालपुर सदर बजार इलाके में रह रहे लोगों को प्रशासन द्वारा घरों में ही राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही जिस व्यक्ति को इमरजेंसी है, वो पुलिस की मदद से बाहर आ सकते हैं. जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि अत्यंत आवश्यक काम होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें. साथ ही बाहर निकलने के दौरान मास्क का उपयोग अवश्य रूप से करें. बिना मास्क के बाहर घूमते पाए जाने पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

एसपी ने कराया फ्लैग मार्च

मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने कहा कि जमालपुर सदर बजार में जिस वार्ड में कोरोना पॉजिटव मरीज मिल रहे हैं, वहां पुलिसबल बड़ी संख्या में लगाए गए हैं. उन्होंने कहा इस महामारी से निपटने के लिए पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज मुंगेर, जमालपुर इलाके में पुलिस और अन्य कंपनी से आए जवानों के साथ फ्लेग मार्च के साथ माइकिंग के जरिये लोगों को अपने-अपने घरों में रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें-

जल्द आएगा बिहार STET परीक्षा का रिजल्ट, 34 हजार शिक्षकों की होनी है नियुक्ति

बिहार में कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, 197 हुई मरीजों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज