मुंगेर में बड़ा हादसा, एक की परिवार के तीन युवक गंगा में डूबे, दो की मौत

मकससपुर निवासी महेंद्र शर्मा का पुत्र रोहित कुमार अपने ममरे भाई नितेश और चचरे भाई निखिल के साथ कष्टहरणी गंगा घाट पर गया था.

  • Share this:
बिहार के मुंगेर में गंगा स्नान करने गए एक ही परिवार के तीन युवकों के डूबने से हड़कंप मच गया. हालांकि वहां मौजूद अन्‍य लोगों के प्रयास के बाद सिर्फ एक युवक को बचाया जा सका तो दो युवकों की मौत हो गई. जबकि काफी मशक्क्त के बाद एसडीआरएफ की टीम ने दोनों शवों को गंगा से ढूंढने में सफलता हासिल की. यह घटना मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के कष्टहरणी गंगा घाट की है.

कष्टहरणी गंगा घाट पर हुआ हादसा
दरअसल, यह मामला कासिम बजार थाना क्षेत्र का है, जहां के मकससपुर निवासी महेंद्र शर्मा का पुत्र रोहित कुमार अपने ममरे भाई नितेश और चचरे भाई निखिल के साथ कष्टहरणी गंगा घाट पर गया था. गंगा में नहाने के दौरान निखिल डूबने लगा तो उसने बचाने के लिए रोहित और नितेश भी गंगा में उतर गए. इन तीनों को डूबता देख आस-पास स्नान कर रहे लोगों ने हिम्‍मत दिखाई, लेकिन वह सिर्फ निखिल को ही बचा सके. वहीं, अन्य दो युवक गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए.

घटना की जानकरी मिलते ही कोतवाली थानाध्यक्ष सदर अंचलाधिकारी और भाजपा नेता बेबी चंकी मौके पहुंची. इसके बाद अधिकारियों ने एसडीआरएफ की टीम को घटना स्थल पर बुलाया और गंगा में जाल लगाकर दोनों युवकों के शव निकाले गए. इस दौरान एसडीआरएफ की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. शव मिलने के बाद उनको पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.
सरकारी मदद का वायदा


इस घटना के बाद सदर अंचलाधिकारी ने मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की घोषणा की है. उन्‍होंने कहा, 'आपदा प्रबंधन द्वारा मृतक के परिजनों को सरकारी मुआवजा दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें:
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज