पति हुआ बीमार तो पत्नी बन गई आर्म्स सप्लायर, कारबाइन-कारतूस बरामद

एसपी ने बताया कि दीपक मंडल पूर्व में भी हथियार तस्करी का धंधा करता था और जेल भी जा चुका था.

News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 4:59 PM IST
पति हुआ बीमार तो पत्नी बन गई आर्म्स सप्लायर, कारबाइन-कारतूस बरामद
मामले की जानकारी देते मुंगेर के एसपी गौरव मंगला
News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 4:59 PM IST
बिहार की मुंगेर पुलिस हथियार तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस कड़ी में पुलिस ने मंगलवार की रात छापेमारी कर हथियार तस्करी के काले धंधे में लिप्त पति और पत्नी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से एक लोकल मेड कारबाइन, दो मैगजीन और 30 जिंदा कारतूस बरामद किया है.

पति-पत्नी दोनों गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक हथियार तस्कर पूर्व में भी आर्म्स एक्ट के तहत जेल जा चुका है. मुंगेर के पुलिस कप्तान गौरव मंगला ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बिंदबारा शर्मा टोला में दीपक मंडल के घर पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पुलिस ने वहां से एक लोकल मेड कार्बाइन, दो मैगजीन और 30 पीस जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में दीपक मंडल और उसकी पत्नी सीमा देवी को गिरफ्तार किया.

पति हुआ बीमारी तो पत्नी ने संभाली कमान

मुंगेर एसपी ने बताया कि दीपक मंडल पूर्व में भी हथियार तस्करी का धंधा करता था और जेल भी जा चुका था. एसपी ने ये भी खुलासा किया कि दीपक मंडल के शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो जाने के बाद उसकी पत्नी सीमा देवी ने हथियार तस्करी के साम्राज्य की कमान को अपने हाथों में थाम लिया और हथियार तस्करी के धंधे लिप्त हो गई थी.

हथियार की फैक्ट्री है मुंगेर

मुंगेर जो की अवैध हथियारों का गढ़ माना जाता है में देशी कट्टा से लेकरके कारबाइन और एके-47 तक का निर्माण और बिक्री की जाती है. पुलिस इन अवैध हथियार तस्करों के धंधे  को समाप्त करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है लेकिन हथियार तस्कर काम लागत में ज्यादा मुनाफा की लालच में किसी न किसी रूप में हथियार तस्करी की धंधे में संलिप्त रहते हैं.
Loading...

रिपोर्ट- अरूण शर्मा
First published: July 31, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...