लाइव टीवी

पहाड़ों के बीच जंगलों में बन रहे थे अवैध हथियार, 3 मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, 4 गिरफ्तार
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 12, 2020, 1:22 PM IST
पहाड़ों के बीच जंगलों में बन रहे थे अवैध हथियार, 3 मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, 4 गिरफ्तार
मुंगेर में तीन मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, चार गिरफ्तार

मुंगेर एसपी के निर्देश पर नक्सल प्रभावित धरहरा थाना क्षेत्र ने बरमसिया जंगल के पहाड़ी इलाके में गठित पुलिस टीम के द्वारा छापेमारी की गई. इस छापेमारी में पुलिस ने तीन मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया और हथियार निर्माण करते चार संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
मुंगेर. अवैध हथियार निर्माण व बिक्री (Illegal weapon manufacture and sale) के खिलाफ जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. मौके से हथियार बनाते हुए चार लोगों को चालीस लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार भी कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि अवैध हथियार निर्माण का काम नक्सलियों के संरक्षण में चल रहा था और इसके लिए पहाड़ और जंगल की आड़ ली गई थी.

दरअसल मुंगेर पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है और पुलिस छापेमारी के दौरान बड़ी सफलताएं भी हासिल कर रही है. दो दिन पहले ही  डीआईजी द्वारा की गई कार्रवाई में नक्सलियों द्वारा संचालित शराब भटिटयों ध्वस्त किया गया था और बुधवार को तीन मिनी गन फैक्ट्री के उद्भेदन से नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं.

बता दें कि मुंगेर एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर नक्सल प्रभावित धरहरा थाना क्षेत्र ने बरमसिया जंगल के पहाड़ी इलाके में गठित पुलिस टीम के द्वारा छापेमारी की गई. इस छापेमारी में पुलिस ने तीन मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया और हथियार निर्माण करते चार संदिग्ध व्यक्तियों, ओम प्रकाश चौधरी साकिन सुतरखाना थाना मुफ़स्सिल, अनिल कोड़ा साकिन बरमसिया थाना धरहरा, कमल ठाकुर साकिन पचरूखी थाना धरहरा और तूफानी कोड़ा साकिन काली स्थान थाना धरहरा को गिरफ्तार कर लिया.

छापेमारी के दौरान हथियार बनाने वाले उपकरणों की बरामदगी के अलावा शराब भट्टी को भी ध्वस्त किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों पर पहले से हत्या और आर्म्स एक्ट के केस जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

एसपी ने यह भी बताया कि जिस इलाके में पुलिस ने कार्रवाई की वह नक्सल प्रभावित है और उस इलाके में हथियार निर्माण और शराब निर्माण का करोबार का संचालित होना अपने आप में एक बड़ी बात है.

रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर