एके-47 के बाद अब बिहार के इस शहर से बरामद हो रहे कारबाईन, सकते में पुलिस

चार दिन पूर्व भी कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बिंदवारा शर्मा टोला में पुलिस ने छापेमारी कर दीपक मंडल एवं उसकी पत्नी सीमा देवी को उसके घर से गिरफ्तार किया था. उनके पास से हथियार और कारतूस मिले थे.

News18 Bihar
Updated: August 4, 2019, 12:17 PM IST
एके-47 के बाद अब बिहार के इस शहर से बरामद हो रहे कारबाईन, सकते में पुलिस
बरामद हथियार के साथ मुंगेर पुलिस
News18 Bihar
Updated: August 4, 2019, 12:17 PM IST
एके-47 के बाद मुंगेर में लोकल मेड कारबाईन का बड़ा जखीरा मिलने से पुलिस सकते में. पिछले चार दिनों के अंदर पुलिस ने हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया है.

एक गिरफ्तार

शनिवार को भी पुलिस ने दो कारबाईन, 6 अर्ध निर्मित कारबाईन सहित कई पिस्टल और कारतूस बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि ये अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा कहां खपाने की तैयारी चल रही थी.

मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

मुंगेर के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बेलन बाजार सहित अन्य जगहों पर बड़ी संख्या में मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें कासिम बाजार एवं पूरबसराय ओपी पुलिस को शामिल किया गया. टीम ने बेलन बाजार निवासी मो. समीउद्दीन के घर छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद‍्भेदन किया जहां से हथियार एवं पार्टस बरामद किया गया.

मामला दर्ज

समीम को इस मामले में गिरफ्तार किया गया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मिर्जापुर एवं संदलपुर क्षेत्रों में छापेमारी की जहां मिनी गन फैक्ट्री का उद‍भेदन किया गया. इस मामले में कासिम बाजार थाना में कांड संख्या 187/19 दर्ज कर आरोपी मो. समीम को जेल भेज दिया गया.
Loading...

बरामद हथियार

एसपी ने बताया कि छापेमारी में 2 निर्मित कारर्बाइन, 6 अर्धनिर्मित कारर्बाइन, 2 देशी पिस्टल, 2 अर्धनिर्मित देशी पिस्टल, 1 निर्मित देशी कट्टा, 3 अर्द्धनिर्मित मैगजीन एवं 3 बेस मशीन बरामद किया गया, जबकि भारी मात्रा में अर्द्धनिर्मित कारर्बाइन के पार्टस एवं हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया.

चार दिन पहले भी मिली थी सफलता

विदित हो कि चार दिन पूर्व भी कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बिंदवारा शर्मा टोला में पुलिस ने छापेमारी कर दीपक मंडल एवं उसकी पत्नी सीमा देवी को उसके घर से गिरफ्तार किया था. जिसके पास से एक  कारबाईन, 2 कारर्बाइन मैगजीन एवं 30 जिंदा कारतूस बरामद किया गया था.

रिपोर्ट- अरूण शर्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...