लाइव टीवी

रेप में विफल रहने पर हुई थी RJD विधायक की भतीजी और उसके ब्‍वॉयफ्रेंड की हत्या

News18 Bihar
Updated: September 22, 2019, 8:29 AM IST
रेप में विफल रहने पर हुई थी RJD विधायक की भतीजी और उसके ब्‍वॉयफ्रेंड की हत्या
बिहार के मुंगेर में हुई डबल मर्डर की घटना में मारी गई राजद विधायक की भतीजी और उसके प्रेमी की फाइल फोटो

मृतका रिया मुंगेर के राजद विधायक (RJD MLA) विजय कुमार विजय की भतीजी है, जबकि आशिफ मुंगेर शहर का ही रहने वाला था. दोनों पिछले तीन साल से एक दूसरे के संपर्क में थे

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 22, 2019, 8:29 AM IST
  • Share this:
मुंगेर. मुंगेर (Munger) पुलिस ने घटना के 24 घंटे के दौरान ही हाई प्रोफाइल डबल मर्डर (Double Murder) केस का खुलासा कर लिया है. मर्डर और सुसाइड के बीच फंसा यह मामला शाम होते-होते दोहरे हत्याकांड पर जाकर समाप्त हुआ. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने जो खुलासा किया वह काफी चौंकाने वाला है, क्योंकि पहले पुलिस इस मामले को प्यार में असफल होने पर की गई आत्महत्या (Suicide) की घटना बता रही थी. बता दें कि रिया आरजेडी विधायक की भतीजी थी, जबकि आशिफ मुंगेर का ही रहने वाला था.

डीआईजी की जांच में हुआ खुलासा

दरअसल, मुंगेर में हुई इस घटना में रिया और उसके ब्‍वॉयफ्रेंड आशिफ की उसके ही दोस्तों ने हत्या कर दी थी. रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि रिया से रेप करने में विफल रहने पर आशिफ के दोस्‍तों ने ही दोहरे हत्‍याकांड को अंजाम दिया. घटना के बाद डीआईजी मनु महाराज, एसपी गौरव मंगला और एसएफएल की टीम घटनास्थल का घंटों मुआयना किया था. गोली मारने के तरीके से शक की सूई सुसाइड से मर्डर की ओर घूमने लगी थी. हत्‍याकांड के आरोपी दानिश से पूछताछ होने लगी तो वह टूट गया और डबल मर्डर को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली.

मुंगेर में डबल मर्डर
मुंगेर डबल मर्डर केस में मृतकों की फाइल फोटो.


दोस्त ने ही उपलब्ध कराया था हथियार

इससे पहले आशिफ का दोस्त दानिश शनिवार को पूरे दिन पुलिस को बरगलता रहा, लेकिन डीआईजी द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ में उसने हत्या के कारणों का खुलासा किया. दानिश ने बताया कि रिया से आशिफ प्यार करता था. तीन-चार दिन पहले आशिफ ने उससे एक पिस्टल दिलाने की बात कही थी. बकौल दानिश, रिया पिस्तौल चलाना सीखना चाहती थी. वह उसकी बातों में आ गया और उसे गोली और पिस्तौल उपलब्ध करा दिया.

रिया पर थी गंदी नजर
Loading...

घटना की रात आशिफ के साथ वह और दो अन्य युवक भी थे. दानिश ने बताया कि हथियार उपलब्ध कराने के बहाने अपने मित्र आशिफ और उसकी प्रेमिका रिया को बुलाया, जिसके बाद वह और उसके साथियों ने रिया के साथ बलात्कार का प्रयास किया. आशिफ ने इसका विरोध किया तो दानिश और दो अन्‍य युवकों ने मिलकर आशिफ और रिया की गोली मार कर हत्या कर दी. मालूम हो कि शुक्रवार की सुबह प्रेमी युगल का शव मुंगेर पुलिस ने बरामद किया था.

राजद विधायक की भतीजी थी मृतका

इस दोहरे हत्याकांड में मारी गई मृतका रिया मुंगेर के राजद विधायक विजय कुमार विजय की भतीजी थी, जबकि आशिफ मुंगेर शहर का ही रहने वाला था. दोनों पिछले तीन साल से एक दूसरे के संपर्क में थे और दोनों के बीच प्रेम संबंध था.

रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें- DGP दे रहे थे अपराधियों को चुनौती तभी हवलदार की हत्या कर हथियार ले गए शूटर

ये भी पढ़ें- ड्यूटी पर तैनात हवलदार की दिनदहाड़े हत्या कर कारबाईन लूट ले गए अपराधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...