• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • रेलवे प्लेटफॉर्म पर बेसहारा बुजुर्ग की सेवा कर RPF जवान ने जीता दिल, देखें भावुक कर देने वाला Video

रेलवे प्लेटफॉर्म पर बेसहारा बुजुर्ग की सेवा कर RPF जवान ने जीता दिल, देखें भावुक कर देने वाला Video

Munger Viral Video: मुंगेर में रेलवे प्लेटफॉर्म पर एक बुजुर्ग की मदद करते RPF जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Munger Viral Video: मुंगेर में रेलवे प्लेटफॉर्म पर एक बुजुर्ग की मदद करते RPF जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Bihar RPF Constable Viral Video: सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में वृद्ध की सेवा करने वाले जवान का नाम अनुराग है, जिनकी नजर ड्यूटी के दौरान इस वृद्ध पर पड़ी थी. अनुराग जमालपुर स्टेशन पर आरपीएफ में पोस्टेड हैं और हेड कांस्टेबल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

मुंगेर. बिहार में इन दिनों एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में रेलवे स्टेशन पर पड़े असहाय और लावारिस बुजुर्ग की सेवा करते एक आरपीएफ का जवान (RPF Constable Viral Video) दिख रहा है. आरपीएफ जवान खुद इस शख्स को अपने हाथों से साबुन लगाकर नहलाता है और उसे साफ सुथरा करने के बाद बनियान भी पहना रहा है. इस वीडियो में पुलिसिंग की एक अलग तस्वीर देखने को मिल रही है.

जब इस वायरल वीडियो की जांच पड़ताल की गई तो यह वीडियो मुंगेर जिले के जमालपुर रेलवे स्टेशन का निकला जबकि वीडियो में मदद कर रहा शख्स रेलवे सुरक्षा बल यानी आरपीएफ का जवान निकला. जिस बुजुर्ग को उसके घरवालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया, उसी बुजुर्ग को आरपीएफ के जवान ने संभाला.

दरअसल, स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पिछले तीन माह से एक बुजुर्ग रह रहा है. लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा का रहने वाले इस बुजुर्ग को नाते-रिश्तेदारों भगा दिया. किसी तरह बुजुर्ग ने स्टेशन के प्लेटफार्म पर आश्रय लिया. बुजुर्ग की हालत काफी खराब हो रही थ और उसके शरीर में गंदगी भरा हुआ था. इसी दौरान प्लेटफार्म पर अपनी ड्यूटी में तैनात जमालपुर आरपीएफ में पोस्टेड हेड कांस्टेबल अनुराग कुमार की नजर उस पर पड़ी. बुजुर्ग को खाने-पीने का सामान उपलब्ध कराया जा रहा था लेकिन इसके बाद आरपीएफ जवान द्वारा स्वयं उस बुजुर्ग को स्नान कराकर उसके मल-मूत्र की सफाई की गई.

आरपीएफ के जवान ने बुजुर्ग को स्नान करवाने के बाद साफ कपड़े भी पहनाये. इस कार्य में उसकी मदद दूसरे जवान और यात्रियोें ने भी की. आरपीएफ जवान अनुराग के इस नेक कदम को देखकर यात्री और लोग भी प्रशंसा कर रहे थे. अनुराग द्वारा बुजुर्ग की मदद किए जाने का ये वीडियो सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज