मुंगेर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, विस्फोट कर हथियार लूटने की थी योजना

घटना लड़ाइयांटांड थाना क्षेत्र की है. पैसरा पहाड़ी क्षेत्र के विजया पहाड़ स्थित चंडी चौबिया स्थान के पास नक्ससलियों ने कच्ची सड़क से सटे एक खेत में काफी दूर तक लैंड माइन्स बिछाया था

Arun Kumar Sharma | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 3:20 PM IST
मुंगेर में नक्सलियों की साजिश नाकाम, विस्फोट कर हथियार लूटने की थी योजना
खेत में लगाया गया लैंड माइन्स
Arun Kumar Sharma | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 3:20 PM IST
बिहार के मुंगेर में नक्सलियों की साजिश नाकाम हो गई है. घात लगाए नक्सलियों ने न सिर्फ मिटटी  के अंदर लैंड माइन्स बिछाए बल्कि पुलिस को घटनास्थल तक लाने के लिए फसल लगी खेत के कोने में रखे पुआल की ढेर में आग लगा कर चाल भी चली थी लेकिन समय रहते किसानों ने नक्सलियों की इस साजिश को नाकाम कर दिया.

घटना लड़ाइयांटांड थाना क्षेत्र की है. पैसरा पहाड़ी क्षेत्र के विजया पहाड़ स्थित चंडी चौबिया स्थान के पास नक्ससलियों ने कच्ची सड़क से सटे एक खेत में काफी दूर तक लैंड माइन्स बिछाया था लेकिन समय रहते इसे नाकाम कर दिया गया.

सूत्रों की माने तों नक्सलियों की मंशा आग बुझाने आये पुलिस जवानो को लैंड माइन्स से उड़ाने और उनके हथियारों को लूटने की थी. सूचना के बवबजूद स्थानीय पुलिस दोपहर तक मौके पर नहीं पहुंची. नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए घटनास्थल के आस पास नक्सली जिन्दाबाद और जंगल काट कर खेत बनाना बंद करो जैसे नारे लिखे पर्चे भी फेंकें.

इस मामले की पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है. दो महीने पहले भी नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए एक ट्रैक्टर और एक टेलर को आग के हवाले कर दिया था जिसके बाद सर्च अभियान चलाया गया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर