Home /News /bihar /

omg news due to power cut students were forced to write exam in their mobile phone torch light nodmk8

OMG! परीक्षा के दौरान बिजली गुल, मोबाइल टॉर्च की लाइट में एग्जाम देने को मजबूर छात्र

मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज में बिजली चले जाने के कारण छात्रों को मोबाइल फोन के फ्लैश लाइट में परीक्षा देना पड़ा

मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज में बिजली चले जाने के कारण छात्रों को मोबाइल फोन के फ्लैश लाइट में परीक्षा देना पड़ा

Bihar News: मुंगेर के प्रतिष्ठित आरडी एंड डीजे कॉलेज में जेआरएस कॉलेज के छात्रों का एग्जाम सेंटर पड़ा था. बुधवार को यहां स्नातक पार्ट वन और टू की सब्सिडी के इतिहास की परीक्षा चल रही है. तभी अचानक बारिश शुरू होने से बिजली चली गई, काफी प्रयासों के बाद भी जब जेनरेटर स्टार्ट नहीं सका तो छात्रों को अपने मोबाइल फोन के टॉर्च की रोशनी में परीक्षा देने को कहा गया

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार के मुंगेर में शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलने वाली तस्वीर सामने आयी है. यहां बिजली नहीं रहने के कारण परीक्षार्थी मोबाइल फोन (Mobile Phone) की रोशनी में परीक्षा देने को मजबूर हैं. यह कहीं और की नहीं बल्कि मुंगेर (Munger) के प्रतिष्ठिति कॉलेजों में शुमार आरडी एंड डीजे कॉलेज की तस्वीर है. विधार्थियों के मोबाइल टॉर्च की रोशनी में परीक्षा देने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक आरडी एंड डीजे कॉलेज (RD and DJ College) में जेआरएस कॉलेज के छात्रों का एग्जाम सेंटर पड़ा था. यहां स्नातक पार्ट वन और टू की सब्सिडी के इतिहास की परीक्षा चल रही है. तभी अचानक बारिश शुरू होने से बिजली चली गई, काफी प्रयासों के बाद भी जब जेनरेटर स्टार्ट नहीं पाया तो छात्रों को अपने मोबाइल टॉर्च की रोशनी (Mobile Torch Light) में परीक्षा देने को कहा गया.

तब अंधेरे में बैठे परीक्षार्थियों ने अपना-अपना मोबाइल फोन निकाला और उसके फ्लैश लाइट में एग्जाम देने लगे. छात्र एक हाथ में मोबाइल थामे हुए थे और उसकी रोशनी में दूसरे हाथ से परीक्षा दे रहे थे. छात्रों के मोबाइल टॉर्च में एग्जाम देने का वीडियो वायरल हो रहा है. मीडिया के द्वारा कॉलेज पहुंच कर वस्तुस्थिति की जांच की गई तो यहां का नजारा वायरल वीडियो से बदतर मिला.

बताया जा रहा है कि आरडी एंड डीजे कॉलेज में विभिन्न कॉलेजों के लगभग 800 छात्र 11 क्लासरूम में बुधवार को परीक्षा दे रहे थे. तभी अचानक बारिश शुरू हो गई और बिजली चली गई. इसके बाद कॉलेज प्रबंधन के द्वारा जेनरेटर चालू करवाने के लिए भागम-भाग की गई. मगर जनरेटर स्टार्ट नहीं हुआ. अंत में थक-हार कर परीक्षार्थियों ने अपना मोबाइल निकाला और उसके फ्लैश लाइट में पेपर लिखना शुरू कर दिया. यह देख कर परीक्षा कंडक्ट करा रहे प्रोफेसर झेंप गए कि इतने बड़े कॉलेज में बिजली जाने के बाद लाइट की कोई व्यवस्था नहीं की जा सकी. परीक्षार्थियों ने कहा कि वो काफी दूर से एग्जाम देने आए हैं, मगर यहां किसी प्रकार का कोई इंतजाम नहीं है.

इस संबंध में पूछने पर आरडी एंड डीजे कॉलेज के केंद्राधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि भारी बारिश की वजह से लाइट चली गई और जनरेटर भी खराब हो गया. तब आनन-फानन में मिस्त्री को बुलाया गया मगर वो भी जेनरेटर ठीक करने में नाकाम रहा.

बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के तमाम दावे किए जाते हैं मगर लापरवाही की इस तस्वीर ने उन दावों की पोल खोल कर रख दी है.

Tags: Bihar News in hindi, Munger news, OMG News, Social media, Video Viral

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर