• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार पंचायत चुनाव: मुंगर में पहले फेज की वोटिंग से पहले ही हो गई प्रत्याशी की जीत! जानें कैसे

बिहार पंचायत चुनाव: मुंगर में पहले फेज की वोटिंग से पहले ही हो गई प्रत्याशी की जीत! जानें कैसे

बिहार पंचायत चुनाव में मुंगेर के प्रभरा पंचायत समिति सीट से मदतान से पूर्व ही निर्विरोध निर्वाचित हुए पिंकू मेहता.

बिहार पंचायत चुनाव में मुंगेर के प्रभरा पंचायत समिति सीट से मदतान से पूर्व ही निर्विरोध निर्वाचित हुए पिंकू मेहता.

Munger Panchayat Chunav News: मुंगेर जिले में तारापुर प्रखंड के प्रभरा पंचायत क्षेत्र संख्या सात से पंचायत समिति सीट के लिए आगामी 24 सितंबर को वोटिंग होनी थी, लेकिन, पहले फेज के लिए होने वाले पंचायत चुनाव के पूर्व ही अश्विनी राज उर्फ पिंकू मेहता निर्विरोध निर्वाचित हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

मुंगेर. पंचायत चुनाव के दौरान तरह तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं. कहीं एक सीट के लिए दस-दस प्रत्याशी मैदान में हैं तो कहीं चुनाव से पहले ही प्रत्याशी निर्विरोध जीत गए. ऐसा ही एक मामला जिले के तारापुर प्रखंड में सामने आया है. यहां पहले फेज का चुनाव 24 सितंबर को होना है. सोमवार को प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के साथ सिंबल भी मिलना था. इस में से ही तारापुर प्रखंड अंतर्गत आने वाले प्रभरा पंचायत क्षेत्र संख्या सात से पंचायत समिति के लिए खड़े उम्मीदवार अश्विनी राज उर्फ पिंकू मेहता के विरुद्ध किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन ही नहीं किया. नतीजतन पिंकू मेहता निर्विरोध निर्वाचित हो गए.

आगामी 24 सितंबर को पहले फेज के लिए होने वाले पंचायत चुनाव के पूर्व ही निर्विरोध निर्वाचित हुए पंचायत समिति उम्मीदवार अश्विनी राज उर्फ पिंकू मेहता ने कहा ये मेरी नहीं जानता की जीत है. पिंकू मेहता के समर्थक इससे बेहद खुश हैं और एक दूसरे को रंग अबीर लगा जीत की खुशियां मना रहे हैं.

निर्वाचित पंचायत समिति ने कहा कि अब मैं प्रमुख के पद के लिए फाइट करूंगा. अगर उसमें जीत हुई तो ब्लॉक स्तर पर जो भी कार्य अधूरे हैं उसको पूरा करने के साथ ही लोगों के लिए नई योजनाओं पर भी शिद्दत से काम करूंगा. पिंकू मेहता ने कहा कि मेरे साथ जनता का भरपूर प्यार है.

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Chunav: नामांकन के बाद विधवा भाभी की मांग में देवर ने भरा सिंदूर, प्रखंड कार्यालय के बाहर की शादी

इससे पहले बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा और अलीगंज में बाहुबली कहे जाने वाले गुड्डू यादव की पत्नी दुलारी देवी का निर्विरोध जिला पार्षद बनना तय हो गया. सोमवार को नाम वापस लेने के अंतिम दिन दुलारी देवी के पति समेत पांच लोगों ने अपना नामांकन वापस लिया. इससे दो बार जिला पार्षद रही दुलारी देवी का सिकंदरा के पूर्वी भाग से निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया है.

बता दें कि 24 सितंबर को पहले चरण में सिकंदरा प्रखंड के लिए मतदान होना है. सोमवार को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि के दिन सिकंदरा के पूर्वी भाग से गुड्डू यादव और अन्य चार प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया. नाम लेने वाले प्रत्याशियों में गुड्डू यादव, रंजन कुमार, मनोज सिंह, संतीश धानुक और संजीव सिन्हा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Chunav: वोटिंग के दिन मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के दौरे पर रोक, गए तो IPC-188 के तहत होगा एक्शन

गौरतलब है कि सिकंदरा पूर्वी भाग जिला पार्षद सीट से कुल छह लोगों ने पर्चा भरा था. बताया जा रहा है कि गुड्डू यादव के बाहुबल के असर को देखते हुए प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस लिया. इसके कारण एकमात्र प्रत्याशी दुलारी देवी ही अब चुनावी मैदान में रह गई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज