मंदिर जाने वाली महिलाओं को अगवा कर रेप करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 1 गिरफ्तार

पुलिस यह भी मानती है कि इस गिरोह द्वारा तारापुर पूजा करने जाने वाली तीन-चार महिलाओं के साथ अब तक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जा चुका है.

News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 8:42 AM IST
News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 8:42 AM IST
बिहार के मुंगेर जिले के तारापुर स्थित तेलडीहा दुर्गा मंदिर में पूजा करने जाने वाली महिलाओं को सुनसान जगह से खींच कर रेप करने और उसका वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले में तारापुर थाने की पुलिस ने 28 साल के रुपेश कुमार को गिरफ्तार कर डीआईजी के सामने पेश किया है. आरोपी गोगाचक निवासी कैलाश प्रसाद का बेटा है.

दरअसल, कुछ दिन पूर्व एक महिला के साथ हुए रेप का वीडियो वायरल हुआ था. जिस पर मुंगेर प्रक्षेत्र डीआईजी मनु महाराज ने संज्ञान लेते हुए एसपी राकेश कुमार को मामले की तहकीकात कराने का निर्देश दिया था. वीडियो की जब छानबीन की गई तो दुष्कर्म करने वाले आरोपी की पहचान तारापुर निवासी रूपेश कुमार के रूप में हुई. जिसे गुरुवार की शाम तारापुर पुलिस ने गोगाचक स्थित घर से ही गिरफ्तार कर लिया.

गिरोह के सदस्य ने ही वीडियो कर दिया वायरल
बताया जाता है कि गिरोह में किसी बात को लेकर फूट पड़ने के कारण गिरोह के सदस्यों द्वारा ही वीडियो को वायरल कर दिया गया और इस मामले का खुलासा हो गया. पुलिस यह भी मानती है कि इस गिरोह द्वारा तारापुर पूजा करने जाने वाली तीन-चार महिलाओं के साथ अब तक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जा चुका है. हालांकि लोकलाज के भय से दुष्कर्म की शिकार किसी महिला ने इस संबंध में थाना में लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई थी. लेकिन अज्ञात द्वारा की गई शिकायत के आधार पर डीआईजी ने संज्ञान लेते हुए इस रैकेट का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल की.

मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महराज (फाइल फोटो)


पीड़ित महिला की पहचान कर ली गई है
पुलिस का दावा है कि जिस महिला के साथ रेप किया गया है उसकी पहचान कर ली गई है. रेप पीड़ित अन्य महिलाओं की भी पहचान जल्द कर उनके बयान के आधार पर आरोपियों को सजा दिलवाई जाएगी. गिरफ्तार आरोपी रूपेश कुमार ने पूछताछ में स्वीकार किया कि डेढ़ माह पूर्व बड़ुआ नदी स्थित गोगीचक बांध के पास गांव के कुछ युवकों ने पिस्तौल की नोक पर उसे महिला का रेप करने को कहा. उससे जबरन ये काम करवाने वालों में चिरणजीत, राकेश, कुणाल और राजीव शामिल थे. चिरणजीत रेप के दौरान विडियो बना रहा था.
Loading...

रेप का खुलासा करने पर दी थी मारने की धमकी
बाद में उन सभी ने किसी को यह बात नहीं बताने अन्यथा जान मारने की धमकी दी थी. जिस कारण उसने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की. जिस महिला के साथ रेप किया वो कौन थी और कहां की रहने वाली है, इस संबंध में रूपेश ने पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक गिरोह के सदस्यों ने 3 से 4 महिलाओं को अपना शिकार बनाया है. जिसमें से एक महिला की पहचान कर ली गई है. अन्य महिलाओं की भी पहचान कर और उनका बयान लेकर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

(रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा)

ये भी पढ़ें-

इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेशी के बाद आखिर कहां हैं साक्षी मिश्रा?

हनीमून पर पत्नी को जबरन पिलाई शराब, मना करने पर मुंह में भर दिया कांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...