• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार पंचायत चुनाव में नक्सलियों की इंट्री, मुंगेर में पुलिस एनकाउंटर के दौरान चली 50 राउंड गोलियां

बिहार पंचायत चुनाव में नक्सलियों की इंट्री, मुंगेर में पुलिस एनकाउंटर के दौरान चली 50 राउंड गोलियां

मुंगेर में हुई मुठभेड़ की घटना के बाद इलाके में मौजूद पुलिस

मुंगेर में हुई मुठभेड़ की घटना के बाद इलाके में मौजूद पुलिस

Munger Naxal Encounter: बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर 30-40 की संख्या में नक्सली मुंगेर में जमा हुए थे. इस दौरान इलाके में जब पुलिस पहुंची तो नक्सलियों ने देखते ही फायरिंग शुरू कर दी.

  • Share this:

मुंगेर. बिहार के नक्सल प्रभावित मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड के सखौल कोल के समीप पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है. इस दौरान दोनों ओर से लगभग 50 राउंड फायरिंग हुई, हालांकि इस मुठभेड़ में दोनों ओर से कोई हताहत नहीं है. इस मुठभेड़ को लेकर लड़ैयाटांड थाना में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस (Anti Naxal Operation) ने प्राथमिकी भी दर्ज की है जिसमें परवेश दा सहित अन्य नक्सलियों को नामजद किया गया.

मुठभेड़ की पुष्टि पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने की. बताया जाता है कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि सखौल के समीप जंगली पहाड़ी पर पंचायत चुनाव को लेकर नक्सलियों का जत्था जमा हुआ है और उनकी संख्या 30 से 40 के बीच है. नक्सली पंचायत चुनाव में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना सत्यापन के लिए एसटीएफ एवं जिला पुलिस की संयुक्त टीम को रविवार की शाम सर्च ऑपरेशन में भेजा गया था. एसपी ने बताया कि पुलिस कर्मी सखौल पहुंचे थे. इसी दौरान पुलिस टीम को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

जबाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गयी. नक्सली उपर पहाड़ से पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे जबकि फायरिंग करते हुए पुलिस टीम उक्त स्थल तक पहुंची लेकिन तब तक नक्सली अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल के रास्ते भाग निकले. नक्सलियों की ओर से 30 से 40 राउंड फायरिंग की गयी जबकि पुलिस की ओर से 15 से 20 चक्र गोली चलाई गयी है. एसपी के अनुसार इस मुठभेड़ में कोई हताहत नही हुआ. एसपी ने बताया कि नक्सलियों की धड़पकड़ के लिये एसटीएफ और जिला पुलिस की सयुंक्त रूप से नक्सली क्षेत्रों में छपेमारी अभियान को चलाया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज