Home /News /bihar /

JDU में शामिल हुए मंत्री सम्राट चौधरी के भाई, और रोचक हुआ तारापुर का चुनावी संग्राम

JDU में शामिल हुए मंत्री सम्राट चौधरी के भाई, और रोचक हुआ तारापुर का चुनावी संग्राम

जेडीयू में शामिल होते मंत्री सम्राट चौधरी के भाई

जेडीयू में शामिल होते मंत्री सम्राट चौधरी के भाई

Bihar Politics: तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले शकुनी चौधरी के बेटे रोहित चौधरी का जेडीयू में शामिल होना सियासी नजरिये से है अहम. नीतीश सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी के भाई पर राजद की भी थी नजर.

    पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी हलके से है, जहां बीजेपी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी जदयू में शामिल हो गए हैं. बिहार के दिग्गज राजनेता शकुनी चौधरी के पुत्र रोहित चौधरी, जो सम्राट चौधरी के भाई भी हैं, ने मंगलवार को पार्टी के कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली.

    रोहित चौधरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने JDU में शामिल कराया. इस मौके पर विजय चौधरी, उपेन्द्र कुशवाहा भी मौजूद थे. जेडीयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रति आस्था को मन में रखकर मैं जदयू शामिल हुआ हूं. JDU से मेरा पुराना नाता रहा है और मैं समता पार्टी का भी सदस्य रहा हूं.

    मुंगेर जिले के तारापुर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले इसे बिहार की राजनीति में एक बड़ा डेवलपमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल होता है. ऐसे में रोहित की जेडीयू में एंट्री को इससे जोड़कर देखा जा रहा है. शकुनी चौधरी की तारापुर में गहरी पकड़ है और उनकी मर्ज़ी से कुशवाहा वोटर अपना मिज़ाज बदलते हैं. जाहिर है उपचुनाव को देखते हुए जेडीयू कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था. रोहित के भाई बिहार में बीजेपी के बड़े नेता हैं साथ ही नीतीश सरकार के मंत्री भी हैं.

    तारापुर के चुनावी रण में यादव और कुशवाहा में मुख्य लड़ाई रहती है और शकुनी चौधरी का परिवार कुशवाहा वोटरों में अच्छी पकड़ रखता है. यही कारण है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही आरजेडी और जेडीयू दोनों की निगाहें शकुनी चौधरी पर थी. इंजीनियर रोहित चौधरी को जदयू में शामिल कराने के लिए तैयारियां बड़े जोर-शोर से चल रही थीं. अपने भाई सम्राट चौधरी के बीजेपी में होने पर रोहित ने कहा था कि उनकी राजनीति अपनी है और मैं अपनी राजनीति करता हूं.

    Tags: Bihar News, JDU news, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर