Home /News /bihar /

security forces combing operation in naxal safe zone bunker explosive medicine among others recovered nodmk3

Munger News: नक्‍सलियों के गढ़ में सुरक्षाबलों की छापेमारी, बंकर से बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद

मुंगेर में नक्‍सलियों के गढ़ में छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद किया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

मुंगेर में नक्‍सलियों के गढ़ में छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद किया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Anti Naxal Operation: नक्‍सलियों के गढ़ में सुरक्षाबलों ने संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक, दवाइयां और अन्‍य सामग्री बरामद की है. इस दौरान सुरक्षाबलों ने नक्‍सलियों के ठिकानों को भी ध्‍वस्‍त कर दिया. जिला पुलिस, एसटीएफ और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन ने गुप्‍त सूचना के आधार पर कार्रवाई की.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार के मुंगेर जिले में सुरक्षाबलों ने नक्‍सलियों के खिलाफ संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है. नक्‍सलियों के गढ़ माने जाने वाले जंगल क्षेत्र में की गई कार्रवाई में बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक, दवाइयां और सामग्री बरामद की गई. भारी मात्रा में बरामद कारतूस से नक्‍सलियों की साजिश का अंदाजा लगाया जा सकता है. बता दें कि मुंगेर के जंगल क्षेत्र को नक्‍सलियों का गढ़ माना जाता है. इस इलाके में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच कई बार मुठभेड़ भी हो चुकी है. सुरक्षाबल सूचना के आधार पर समय-समय पर सघन अभियान चलाते रहते हैं.

जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस, एसटीएफ और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन की संयुक्त छापेमारी में सोमवार को नक्सलियों के लिए सेफ जोन माने जाने वाले पैसरा जंगल में सघन कॉबिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस अभियान में पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया है. विस्फोटक के साथ दवाइयां भी बरामद की गई हैं. इसके अलावा अन्‍य नक्सली सामग्री भी बरामद की गई है. विस्‍फोटकों की बरामदगी के बाद नक्‍सलियों द्वारा बड़ी साजिश रचे जाने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

गया में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एके-56, AK-47 जैसे हथियार के साथ नक्सली गिरफ्तार 

मुंगेर जिला अंतर्गत नक्सलियों का गढ़ माने जाने वाले पहाड़ के ऊपर स्थित पैसरा जंगल में एसटीएफ, कोबरा बटालियन और जिला पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया. सोमवार की अहले सुबह सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के साथ जिला पुलिस एवं एसटीएफ ने जंगल में टीम बनाकर छापेमारी की. इसी दौरान पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा सामान छिपाने के लिए बनाए गए बंकर का पता चला. पुलिस टीम ने जब बंकर की जांच की तो उससे भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया. पुलिस ने वहां छिपा कर रखे गये वायरलेस सेट, पुलिस वर्दी, पिट्ठु बैग सहित भारी मात्रा में जीवन रक्षक एवं विभिन्न बीमारियों से संबंधित दवाइयां भी बरामद की हैं.

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों 3 नक्सलियों ने सीआरपीएफ टीम के सामने आत्मसमर्पण किया था. उन्हीं नक्सलियों से पूछताछ के आधार यह छापेमारी की गई. बताया जाता है कि नक्सलियों ने कई ऐसे स्थानों की जानकारी दी है, जहां पर नक्सली द्वारा भारी मात्रा में हथियार, कारतूस, विस्फोटक एवं दवाइयां आदि छिपा कर रखी गई है.

Tags: Anti naxal operation, Munger news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर