मुंगेर में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों को बम से उड़ाने की थी तैयारी
Munger News in Hindi

मुंगेर में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों को बम से उड़ाने की थी तैयारी
मुंगेर रेंज के डीआईजी ने कहा कि इलाके में सर्च ऑपरेशन लगातार जारी रहेगा (सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बल)

मुंगेर में चलाए गए इस सर्च ऑपरेशन में तीन जिलों की पुलिस, सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ, और एसएसबी की टीम शामिल रही.

  • Share this:
बिहार में सुरक्षाबलों (Security Forces) को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज (Manu MaharaJ) के निर्देश पर नक्सल प्रभावित जिला मुंगेर, जमुई और लखीसराय में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान (Search Operation) चलाया गया. इस दौरान सुरक्षाबलों को 15 किलो का केन बम (Cane Bomb) मिला जिसे को जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया गया. मुंगेर डीआईजी (DIG) मनु महाराज ने बताया कि नक्सलियों द्वारा हाल के दिनों में की गई वारदात के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इन तीन जिलों के सयुंक्त अभियान में तीनों जिला की पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF), कोबरा (KOBRA), एसटीएफ (STF), और एसएसबी (SSB) की टीम शामिल रही.

निशाने पर थे सुरक्षा बल

डीआईजी ने कहा कि सुरक्षाबल तीनो जिलों के नक्सल प्रभावित पहाड़ी इलाकों में सर्च अभियान चला रही है. इस अभियान क्रम में लखीसराय जिला के चानन थाना अंतर्गत पकड़ाए हार्डकोर नक्सली कैलाश कोड़ा के निशानदेही पर पहाड़ी इलाका हनुमंथान के तीन मुहाने पर पुलिस को टारगेट करने के लिए लगाए गए 15 किलो का केन बम को सुरक्षा बलों ने बरामद किया. बम को उसी जगह पर बम स्क्वायड टीम द्वारा डिफ्यूज किया गया.



बम के आवाज से दहला जंगल



बम इतना शक्तिशाली था कि उसकी आवाज से पूरा जंगल दहल गया. डीआईजी ने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वो मुख्य धारा में लौट जाएं नहीं तो कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने इसके साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों से निवेदन किया की वे पुलिस की मदद करें.

रिपोर्ट- अरूण शर्मा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading