Home /News /bihar /

security forces seized hand consignment of explosive during anti naxal operation at munger bramk

Bihar: सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के ठिकाने से मिला हैंड ग्रेनेड और सिलेंडर का जखीरा

बिहार के मुंगेर में नक्सलियों से बरामद विस्फोटक

बिहार के मुंगेर में नक्सलियों से बरामद विस्फोटक

Anti Naxal Operation In Munger: बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत नक्सली क्षेत्रों में पुलिस और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन चलाया. इस ऑपरेशन के तहत अहम कामयाबी मिली. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक रखे गए थे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बिहार के मुंगेर जिले में नक्सलियों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई जारी है
सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद विस्फोटक देख टीम भी दंग रह गई
मुंगेर एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

मुंगेर. बिहार के मुंगेर जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा लगातार नक्सलियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. ताजा घटनाक्रम में मुंगेर एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान कुणाल कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन 207 द्वारा जिला के नक्सल प्रभावित लड़ाइयां टांड़ थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई. इस दौरान सुरक्षाबलों ने के जमुनिया और पैसरा जंगलों में नक्सली कमांडर परवेश दा और उसकी मारक दस्ता होने की सूचना के बाद नक्सलियों के खिलाफ सी लेवल ऑपरेशन चलाया जिसके अंतर्गत सघन सर्च अभियान चलाया गया.

इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के द्वारा पहाड़ की गुफा में पत्थरों में छिपा के रखा गया प्लास्टिक का एक बड़ा बैग मिला. जब सुरक्षा बलों ने उसे खोला तो वो भी दंग रह गए. दरअसल बैग में 18 हैंड ग्रेनेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, गैस सिलेंडर, एयर पंप, प्रिंटर के कार्टेज, मारे गए कई नक्सलियों के फोटो फ्रेम के साथ और काफी मात्रा में दवाइयां और इंजेक्शन बरामद हुआ. एएसपी अभियान ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जाना था जिसको ले इतनी बड़ी तैयारी नक्सलियों ने कर रखी थी.

उन्होंने बताया कि जी ग्रेनेड बरामद हुए हैं, उससे काफी विध्वंस पैदा किया जा सकता था. गैस सिलेंडरों का उपयोग लाइट के साथ साथ सिलेंडर बम बनाने में भी किया जाता है और नक्सलियों के टारगेट सुरक्षा बल के जवान ही थे. एएसपी अभियान ने कहा की जो दवाइयां मिली उसमें पेट से संबंधित, दर्द निवारक , एंटीबायोटिक, खून रोकने जैसे इंजेक्शन शामिल हैं जो कि घायल होने के बाद प्राथमिक उपचार की पूरी व्यवस्था के रूप में थी. नक्सलियों के अड्डे से ही मारे गए नक्सली लीडरों की तस्वीर और झालर मिले हैं, जिससे पता चला कि हाल के दिनो मे यहां नक्सलियों के द्वारा मारे गए नक्सलियों की याद में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

मुंगेर जिला अंतर्गत भीम बांध जंगल श्रृंखला में तीन – तीन कैंप स्थापित हो जाने के बाद नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने में पुलिस और सुरक्षा बलों को काफी आसानी हो रही है और इतनी बड़ी सफलता पुलिस और सुरक्षा बलों को लगातार मिल रही है. मुंगेर एसपी जग्गू नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि नक्सलियों को जिला पुलिस को और से साफ संदेश है कि मुख्य धारा से जुड़ें, अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें.

Tags: Anti naxal operation, Bihar News, CrPC, Munger news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर