लाइव टीवी
Elec-widget

मुंगेर में 7 मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, मौके से कई हथियार बरामद

News18 Bihar
Updated: November 16, 2019, 5:56 PM IST
मुंगेर में 7 मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, मौके से कई हथियार बरामद
पकड़े अपराधियों के साथ मुंगेर के एसपी गौरव मंगला.

एसपी गौरव मंगलवा ने बताया कि अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी है की यहां जिन हथियारों का निर्माण हो रहा था उसे कहां सप्लाई किया जाना था.

  • Share this:
मुंगेर. मुफस्सिल थाना इलाके को अवैध हथियार (Illegal weapon) निर्माण का गढ़ माना जाता है और इसी इलाके में ने सबसे ज्यादा हथियार निर्माण के मामले सामने आए हैं. इसी को देखते हुए अवैध हथियार बनाने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम में  पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 7  मिनी गन फैक्ट्री (Mini Gun Factory) का खुलासा किया है.

खबर मिली थी कि कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हेरू दियारा इलाके में अवैध हथियार निर्माण का एक बड़ा कारखाना का संचालित हो रहा है. इसके बाद एसपी के निर्देश पर गठित टीम गठित दियारा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया गया जिसमें सात मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई.

मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा.


एसपी डॉ गौरव मंगला ने सात मिनी गन फैक्ट्री के पकड़े जाने की बात की पुष्टि करते हुए बताया कि वहां से 7 बेस मशीन, 1 पिस्टल, 2 अर्द्धनिर्मित पिस्टल, 2 जिन्दा कारतूस, मैगजीन, ड्रिल मशीन सहित हथियार बनाने के ढेरों उपकरण भी पुलिस ने जब्त किया है.

एसपी ने बताया कि संचालन में लगे चार अवैध हथियार निर्माता राकेश कुमार, रामानंद महतो, प्रवीण यादव और मुकेश साह को गिरफ्तार किया गया. इसमें प्रवीण यादव और रामानंद महतो को पूर्व से आपराधिक इतिहास है.

छापेमारी में बरामद पिस्टल.


एसपी गौरव मंगलवा ने बताया कि अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.  पुलिस इस बात की जांच में जुटी है की यहां जिन हथियारों का निर्माण हो रहा था उसे कहां सप्लाई किया जाना था.
Loading...

रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें-

लालू यादव को आज भी क्यों याद करते हैं गणितज्ञ वशिष्ठ बाबू के गांववाले?

ड्रोन उड़ाकर ट्रोल हुए गिरिराज सिंह, यूजर्स बोले- साहब पाकिस्तान पर बम गिरा दो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com