'राम जन्मभूमि के लिए अब तक लड़ी गईं 76 लड़ाइयां, 4 लाख हिन्दुओं ने दिया बलिदान'

जमालपुर के रामपुर रेलवे कॉलोनी स्थित पानी टंकी मैदान में आयोजित इस धर्मसभा की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष परमेश्वर पासवान ने की.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 30, 2018, 10:10 AM IST
  • Share this:
विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को मुंगेर में धर्मसभा का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं सहित प्रत्येक आयु वर्ग के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे, एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम, वीर बजरंगी की जय और हर हर महादेव के जयघोष से सभा स्थल गुंजता रहा.

जमालपुर के रामपुर रेलवे कॉलोनी स्थित पानी टंकी मैदान में आयोजित इस धर्मसभा की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष परमेश्वर पासवान ने की. वहीं, मंच का संचालन जिला सचिव चंद्र शेखर गुप्ता ने किया. इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के अखिल भारतीय केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे मुख्य अतिथि थे. उन्होंने धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए अब तक 76 लड़ाइयां लड़ी जा चुकी हैं. जिसमें चार लाख से अधिक हिंदुओं ने अपना बलिदान दिया है.

VIDEO- मोतिहारी: 7 गुना चुकाने पर भी खत्म नहीं हुआ कर्ज़, दबंगों ने महिला को पीटा



उन्होंने आगे कहा कि सिखों के गुरु गुरुनानक देव जी महाराज ने भी श्रीराम जन्मभूमि के लिए संघर्ष किया था. वहीं, महारानी महाकुंवर ने अपना बलिदान तक दे दिया. इसके बावजूद भी जन्मभूमि को न्यायपालिका के द्वारा प्राथमिकता नहीं देना समझ से परे है. बता दें कि राम मंदिर को लेकर फिर से पूरे देश में अावाज उठने लगी है. हाल ही में अयोध्या और दिल्ली में संतों ने धर्म संसद का आयोजन किया था.
ये भी पढ़ें- पुलिस लाइन में अब हर मंगलवार और शुक्रवार को होगी परेड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज