Home /News /bihar /

Bihar By-polls: तारापुर सीट पर नीतीश का डैमेज कंट्रोल सफल, सम्राट चौधरी के भाई JDU में होंगे शामिल

Bihar By-polls: तारापुर सीट पर नीतीश का डैमेज कंट्रोल सफल, सम्राट चौधरी के भाई JDU में होंगे शामिल

अपने भाई सम्राट चौधरी के साथ रोहित चौधरी

अपने भाई सम्राट चौधरी के साथ रोहित चौधरी

Damage Control On Tarapur Seat : 19 अक्टूबर को शकुनी चौधरी के पुत्र और बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी जेडीयू में शामिल होंगे. बिहार की तारापुर विधानसभा सीट पर शकुनी चौधरी के परिवार का दबदबा है.

पटना. बिहार की तारापुर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में जेडीयू के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर आई है. भाजपा के नेता और मंत्री सम्राट चौधरी के भाई और तारापुर से सात बार के विधायक शकुनी चौधरी के बेटे इंजीनियर रोहित चौधरी मंगलवार को जेडीयू का दामन थाम लेंगे. ख़बर आ रही थी की शकुनी चौधरी अपने बेटे को टिकट नहीं मिलने की वजह से नाराज़ चल रहे थे, जिनकी नाराज़गी JDU के लिए भारी पड़ सकती थी, लेकिन सूत्रों की माने तो जेडीयू का शीर्ष नेतृत्व ने शकुनी चौधरी की नाराज़गी दूर कर मना लिया और उनके रज़ामंदी के बाद उनके बेटे रोहित जेडीयू में शामिल हो रहे है.

ख़बर ये भी आ रही थी की जेडीयू उम्मीदवार के प्रचार में सम्राट चौधरी पूरे मन से नहीं लग रहे थे, लेकिन अब जब उनके भाई की जेडीयू से बात बन गई है, तो सम्राट चौधरी भी पूरी ताक़त से जेडीयू उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. दरअसल शकुनी चौधरी की तारापुर में गहरी पकड़ है और उनकी मर्ज़ी से कुशवाहा वोटर अपना मिज़ाज बदलते हैं, ऐसे में जेडीयू कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था.

शकुनी के बेटे पर नजर गड़ाए था राजद भी

ख़बर ये भी है कि राजद ने भी शकुनी चौधरी के बेटे पर नज़र गड़ा रखा था, लेकिन बात नहीं बनी. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सबसे पहले शकुनी चौधरी से बात की और उसके बाद नीतीश कुमार ने भी शकुनी चौधरी से बात कर उनकी नाराज़गी दूर कर दी.

कुशवाहा वोटरों में अच्छी पकड़ है शकुनी फैमिली की

तारापुर में यादव और कुशवाहा में मुख्य लड़ाई रहती है और शकुनी चौधरी का परिवार कुशवाहा वोटरों में अच्छी पकड़ रखता है, यही कारण है कि चुनाव की घोषणा होने से पहले हैं आरजेडी और जेडीयू दोनों की निगाहें शकुनी चौधरी पर थी. जानकारी के अनुसार 19 अक्टूबर को इंजीनियर रोहित चौधरी जदयू का दामन थामेंगे इसके लिए तैयारियां बड़े जोर शोर से जारी हैं.

अपनी-अपनी राजनीति

रोहित चौधरी का कहना है कि नीतीश कुमार के द्वारा बिहार में न्याय के साथ विकास से वह काफी प्रभावित हैं. उनके जेडीयू में शामिल होने का समर्थन उनके पिता शकुनी चौधरी ने भी किया है. अपने भाई सम्राट चौधरी के बीजेपी में होने पर रोहित ने कहा कि उनकी राजनीति अपनी है और मैं अपनी राजनीति करता हूं.

Tags: Bihar News, Bihar politics, JDU news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर