Home /News /bihar /

Bihar Flood: मुंगेर व समस्तीपुर में भी बाढ़ से बिगड़े हालात, पानी में डूब रहे थाना, अस्पताल, स्कूल और ब्लॉक

Bihar Flood: मुंगेर व समस्तीपुर में भी बाढ़ से बिगड़े हालात, पानी में डूब रहे थाना, अस्पताल, स्कूल और ब्लॉक

मुंगेर और ससस्तीपुर में बाढ़ की भयावह स्थिति

मुंगेर और ससस्तीपुर में बाढ़ की भयावह स्थिति

Samastipur-Munger News: बारिश और बाढ़ से समस्तीपुर शहरी क्षेत्र के लोग परेशान हैं. घर से लेकर स्कूल तक डूबे हुए हैं. मुंगेर के बरियारपुर अस्पताल परिसर सहित अस्पताल के गेट तक पानी आ गया है.

मुंगेर/समस्तीपुर. लगातार हो रही मानसून की बारिश और गंगा नदी, बागमती और अधवारा समूह की नदियों से बिहार में बाढ़ से बुरी स्थिति है. पटना के बाद सबसे खराब स्थिति मुंगेर और समस्तीपुर की है. मुंगेर के कई गांवों में पानी प्रवेश कर गया है. लोग घर छोड़कर सड़क व रेलवे लाइन किनारे शरण लिए हुए हैं. यहां तक कि थाना, अस्पताल और ब्लॉक परिसरों में पानी घुस जाने से लोगों को परेशानियां काफी बढ़ गई हैं. वहीं बारिश और बाढ़ से समस्तीपुर के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. गंगा के दियारा इलाके के लोग जहां बाढ़ से परेशान हैं.

मुंगेर जिले की बात करें तो बरियारपुर के अस्पताल परिसर सहित अस्पताल के गेट तक पानी आ गया है. अस्पताल जानें में लोगो को हो रही दिक्कतों को देखते हुए तत्काल अस्पताल को एक स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है. अस्पताल में एका एक पानी घुस जाने के कारण कई दवाइयां सहित जरूरी सामान भींग गए.  वहीं, बरियारपुर प्रखंड कार्यालय में बाढ़ पानी के प्रवेश कर जाने से प्रखंड कर्मियों को कार्य करने में काफी परेशानी बढ़ गई है. प्रखंड परिसर में बने कृषि कार्यालय स्वच्छता कार्यालय, प्रधानमंत्री आवास कार्यालय, आपूर्ति कार्यालय के कमरे में बाढ़ पानी प्रवेश कर चुका है.

मुंगेर के कई सरकारी कार्यालयों व स्कूलों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

दूसरी ओर बारिश और बाढ़ से समस्तीपुर शहरी क्षेत्र के लोग परेशान हैं. घर से लेकर स्कूल तक डूबे हुए हैं. शहर के प्रसिद्ध स्कूलों में से एक जो अपने कई ख्यातियों के लिए चर्चित है, शहर का तिरहुत अकादमी. इन दिनों अपने बदहाली पर आंसू बहा रही है.  फिल्ड से लेकर क्लासरूम तक हर जगह पानी ही पानी है. लंबी अवधि के बाद कोरोना की मार को झेल कर विद्यालय तो खुले, लेकिन विद्यालय आने वाले बच्चों की परेशानी कमी नहीं शहर के सड़कों पर दो से 3 फीट पानी को पार कर बच्चे स्कूल पहुंचते को मजबूर हैं.

Tags: Bihar flood, Munger news, Samastipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर