लाइव टीवी

STF के हत्थे चढ़े 11 साल से फरार महिला समेत दो नक्सली, कई मामलों में थी तलाश
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: December 25, 2019, 9:37 AM IST
STF के हत्थे चढ़े 11 साल से फरार महिला समेत दो नक्सली, कई मामलों में थी तलाश
मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज की फाइल फोटो

जमालपुर एसटीएफ (STF) को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली घटनाओं को अंजाम देने को लेकर धरहरा के विभिन्न स्थानों पर कुछ नक्सलियों (Naxals) ने डेरा डाल रखा है. इसी सूचना पर एसटीएफ की टीम ने नक्सलियों के घरों को टारगेट कर छापेमारी अभियान चलाया.

  • Share this:
मुंगेर. बिहार की मुंगेर पुलिस (Munger Police) को बड़ी सफलता मिली है. डीआईजी मनु महाराज (Manu Maharaj) के निर्देश पर जमालपुर एसटीएफ (STF) ने नक्सल प्रभावित धरहरा में छापेमारी कर एक महिला नक्सली सहित दो हार्डकोर नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया. नक्सली विजय कोड़ा को पुलिस ने जहां जटकुटिया से गिरफ्तार किया वहीं महिला नक्सली कारी देवी को बरसमिया से गिरफ्तार किया गया. दोनों ने कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया था जिनकी गिरफ्तारी के लिए मुंगेर एवं लखीसराय की पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी.

STF ने की कार्रवाई

जमालपुर एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली घटनाओं को अंजाम देने को लेकर धरहरा के विभिन्न स्थानों पर कुछ नक्सलियों ने डेरा डाल रखा है. इसी सूचना पर एसटीएफ की टीम ने नक्सलियों के घरों को टारगेट कर छापेमारी अभियान चलाया और 11 साल से फरार दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया.  मुंगेर डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि बरमसिया गांव में छापेमारी कर हार्डकोर महिला नक्सली कारी देवी को गिरफ्तार किया गया. उसके खिलाफ लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना में कांड संख्या 83/19 दर्ज है.



11 साल पहले दिया था हत्याकांड को अंजाम



एसटीएफ ने जतकुटिया गांव से बुद्धु कोड़ा के पुत्र हार्डकोर नक्सली विजय कोड़ा को भी गिरफ्तार किया जिस पर धरहरा थाना में दो-दो नक्सली घटनाओं को अंजाम देते हुए दो व्यक्तियों की हत्या का आरोप है.  27 मार्च 2008 में विजय कोड़ा ने धरहरा थाना क्षेत्र के महगामा गांव निवासी अर्जुन यादव की हत्या कर दी थी. इस घटना को 20-21 नक्सलियों ने अंजाम दिया था. बताया जाता है कि 27 मई 2008 को विजय कोड़ा ने धरहरा थाना के चौकीदार कुमारपुर गांव निवसी सुबुक पासवान को 100 अज्ञात एमसीसी ने मिल कर टांगी से काटकर हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद एमसीसी ने वहां नारा लिखा हुआ नक्सली पोस्टर भी छोड़ दिया था. इन दोनों मामलों में पुलिस को विजय कोड़ा की तालाश थी.

इनपुट- अरूण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें- भोजपुर में अपराधियों का कहर- चार लोगों को मारी गोली, एक की मौत

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में जमीनी विवाद मेें जमकर गरजी बंदूकें, तीन लोगों को लगी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 9:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading