महज 150 रुपए के लिए 'दारोगा जी' ने थाने में ही बेच दिया ईमान, VIDEO VIRAL

इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया तो पुलिस के वरीय अधिकारी भी चकित रह गए. डीआईजी मनु महाराज ने मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी और सम्बंधित अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं.

News18 Bihar
Updated: August 8, 2019, 3:54 PM IST
News18 Bihar
Updated: August 8, 2019, 3:54 PM IST
बिहार में पुलिस की ईमानदारी पर फिर से सवाल खड़े हुए हैं. मामला मुंगेर का है जहां एक दारोगा कैमरे में महज 150 रुपए लेते पकड़ा गया है. घूसखोरी का ये पूरा खेल थाना परिसर में हुआ जहां आरोपी दारोगा ने लड़की को बुलाकर कैरेक्टर सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के नाम पर अवैध राशि की वसूली ली.

फोन कर लड़की को बुलाया

वाकया मुंगेर के कोतवाली थाना का है 31 जुलाई को शहर के आजाद चौक निवासी दुर्गा कुमारी (काल्पनिक नाम) के मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाले ने कहा मैं कोतवाली थाना से बोल रहा हूं. कैरेक्टर सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन के लिए एसपी ऑफिस से आपका कागज हमारे पास आया है, आप तुरंत थाना पहुंचो.

300 की डिमांड 150 में हुई डील

लड़की थाने में दारोगा साहब से मिली और कहा कि, सर मेरा काम कर दीजिए. तब उक्त पुलिस वाले ने 300 रूपये की डिमांड की. दारोगा की डिमांड पर लड़की ने कहा कि पैसा किस बात का दें तो पुलिस वाले ने कहा बिना खर्चा-पानी का काम नहीं होगा. पेपर वापस एसपी कार्यालय भेज देंगे. तब लड़की ने कहा कि सर हम गरीब परिवार से हैं औक एक फॉर्म भरना चाहते हैं, जिसमें चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता है. तब पुलिस वाले ने कहा कि 200 रूपया दो. ना-हां में बात 150 रूपए में तय हुई और लड़की ने पैसा दे दिया.

लड़की ने दिखाई दिलेरी

पैसे मिलने के बाद दारोगा जी ने कहा कि एसपी कार्यालय के काउंटर पर से प्रमाण पत्र एक दो दिनों में मिल जायेगा. लड़की काफी हिम्मतवाली थी लिहाजा उसने पैसा देते हुए इस पूरी घटना को मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया. इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया तो पुलिस के वरीय अधिकारी भी चकित रह गए. डीआईजी मनु महाराज ने मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी और सम्बंधित अधिकारियों को जांच का आदेश देते हुए कार्रवाई करने की बात कही है.
Loading...

रिपोर्ट- अरूण शर्मा
First published: August 8, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...