Home /News /bihar /

तारापुर विधानसभा उपचुनाव: जदयू-राजद की कड़ी लड़ाई में कोई तीसरा न मार ले जाए बाजी!

तारापुर विधानसभा उपचुनाव: जदयू-राजद की कड़ी लड़ाई में कोई तीसरा न मार ले जाए बाजी!

तारापुर विधानसभा उपचुनाव में जदयू, राजद, कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला.

तारापुर विधानसभा उपचुनाव में जदयू, राजद, कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला.

Tarapur Assembly By Election: जदयू ने राजीव कुमार सिंह, राजद ने अरुण कुमार, कांग्रेस ने राजेश मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है, ये सभी तारापुर विधानसभा क्षेत्र से ही आते हैं, जबकि लोजपा ने जमुई विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार पर अपना भरोसा जताया है.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में मुंगेर का तारापुर सीट काफी हॉट बन गया है. किसी दल के लिए यह सीट बचाने की चुनौती है तो किसी दल के लिए हाथ से निकली हुई सीट वापस पाने की चुनौती बनी हुई है. तारापुर विधानसभा सीट पर वर्ष 2010 से जदयू चुनाव में जीत दर्ज करती आ रही है.  इस बार के चुनाव में इस सीट को बचाना जदयू के लिए बड़ा चैलेंज है. राजद द्वारा वर्ष 2010 में सीट गंवाने के बाद यह सीट राजद के लिये कितना महत्वपूर्ण है यह इस बात से समझा जा सकता है कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने लगातार तीन दिनों तक चुनावी दौरा किया. दूसरी तरफ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पांच दिनों के चुनाव प्रचार करने दौरान पर तारापुर में टिके हुए हैं.

जदयू ने राजीव कुमार सिंह, राजद ने अरुण कुमार, कांग्रेस ने राजेश मिश्रा को तारापुर विधानसभा क्षेत्र के ही प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि लोजपा ने जमुई विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार पर अपना भरोसा जताया है. आलम यह है कि  एनडीए के सभी घटक दल मिलकर प्रत्याशी को  चुनाव जीतने की तैयारी में जुटे हुए हैं तो वहीं  महागठबंधन के कांग्रेस और राजद ने अपने-अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार दिया है. पिछले तीन दशक से कांग्रेस राजद के साथ गठबंधन में है. राजद ने यहां से नए चेहरे को चुनाव मैदान में उतार कर इस सीट को अपने खाते में करने की जी जान कोशिश कर रही है. दिवंगत रामविलास की लोजपा ने भी चुनाव मैदान में अपना प्रत्याशी उतारकर इस चुनाव को रोमांचक बना दिया है.

एक नजर मे मतदाताओं की स्थिति
कुल मतदाता-327229. पुरूष मतदाता-175994. महिला मतदाता-151227. र्थड जेंडर- आठ. अस्सी वर्ष से अधिक के मतदाता-5849. दिव्यांग मतदाता-2507. सर्विस वोटर- 1443. फिलहाल तारापुर विधान सभा के उपचुनाव मैदान में खड़े सभी उम्मीदवारों अपनी अपनी जीत सुनिश्चित होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन तारापुर विधानसभा क्षेत्र की जनता किसके सर पर जीत का सेहरा बांधेगी यह दो नंवबर को मतगणना के बाद ही पता चल पाएगा.

Tags: Assembly by election, Bihar politics, BJP, BJP Allies, Chirag Paswan, Congress, Jan Adhikar Party, Jdu, JDU nitish kumar, Pappu Yadav, RJD, RJD leader Tejaswi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर