जहरीली गैस रिसाव से दो मजदूरों की मौत, कुंआ की सफाई के दौरान हुआ हादसा

मुंगेर का वो कुआं जिसमें उतरने से दो मजदूरों की मौत हुई
मुंगेर का वो कुआं जिसमें उतरने से दो मजदूरों की मौत हुई

दोनों मजदूरों की मौत का कारण जहरीली गैस का रिसाव होना माना जा रहा है.

  • Share this:
बिहार के मुंगेर में एक घर के कुंआ की सफाई करने के दौरान दो मजदूरों की मौत दम घुटने से हो गई. घटना संग्रामपुर थाना क्षेत्र के संग्रामपुर बाजार की है. जानकारी के अनुसार संग्रामपुर बाजार निवासी विभीषण शर्मा ने अपने घर के कुंऐं की सफाई करने के लिए दो मजदूरों को लगाया था.

बारी-बारी से कुएं में गए दोनों मजदूर

दोनों मजदूर बारी-बारी से कुंए के अन्दर गये लेकिन दोनों जैसे ही कुंए के अन्दर गए कि एक का दम घुटने लगा. पीछे से कुंएं के अन्दर जा रहा दूसरा मजदूर भी उसे निकालने के प्रयास में नीचे उतरा कि उसका भी दम घुटने लगा. इस दौरान दोनों मजदूरों की मौत हो गई. दोनों मजदूरों की मौत का कारण जहरीली गैस बताया जा रहा है.



मौत के बाद पड़ी रही लाश
कुएं में दो मजदूरों की मौत होने की खबर आग की तरह फैल गई. दोनों मजदूरों की लाश कुऐं के अन्दर पड़ी रही जिसे बाहर निकालने की किसी ने कोई जहमत नहीं उठाई रहा. दोनों शवों को निकालने के लिए एसडीआरएफ को बुलाया जा रहा है. मृतक मजदूर रंजीत मंडल की पत्नी टूभली देवी एवं पुत्र टिन्कु कुमार का रो-रो कर बुरा हाल है. टिन्कु बार-बार यही कहता है कि मेरे पिता जी रिक्शा चालक थे वो कभी मजदूरी नहीं करते थे.

रोते-बिलखते मृतक के परिजन


पड़ोस में भी हुई थी कुएं की सफाई

विभीषण शर्मा ने बताया कि सुबह बगल में रहने वाले लोगों के कुंए की सफाई की गई थी जिसके बाद मैंने भी अपना कुंआ साफ करने को कहा तो दोनों मजदूर राजी हो गए. जैसे ही दोनों कुंए के अन्दर गए कि दोनों का दम घुटने से उनकी कुंऐं में ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस लाश निकालने का प्रयास कर रही है लेकिन कुंएं के अन्दर जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है.

रिपोर्ट- अरूण शर्मा

ये भी पढ़ें- बिहार में भीषण बाढ़ का कहर, 12 जिले प्रभावित

ये भी पढ़ें- बाढ़ ने इस जिले में मचाई सबसे ज्यादा तबाही, अबतक 11 की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज