यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा तस्कर, फर्जी लाइसेंस से खरीदता था राइफल-पिस्टल

Arun Kumar Sharma | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 15, 2017, 4:06 PM IST
यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा तस्कर, फर्जी लाइसेंस से खरीदता था राइफल-पिस्टल
पकड़ा गया गथियार तस्कर
Arun Kumar Sharma | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 15, 2017, 4:06 PM IST
बिहार के हथियार तस्करों द्वारा फर्जी तरीके से आर्म्स लाइसेंस के आधार पर यूपी से हथियार खरीदने के मामले का खुलासा हुआ है. यूपी के कानपुर में हथियार खरीदने के मामले को लेकर लखनऊ एटीएस की टीम मुंगेर पहुंची.

जमालपुर एसटीएफ और मोबाइल सर्विलांस की मदद से एटीएस ने झौआं बहियार निवासी उपेंद्र सिंह उर्फ़ वर्मा को किया गिरफ्तार. पकड़ा गया शख्स मुंगेर तथा खगड़िया के डीएम द्वारा निर्गत फर्जी आर्म्स लाइसेंस के आधार पर कानपुर से हथियार खरीद मुंगेर जगहों पर आपूर्ति करता था.

दरअसल लखनऊ एटीएस में हथियार तस्करी सम्बन्धी एक मामला 10/17 दर्ज है. इस मामले में एटीएस की टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में हथियार तस्करी के इतने बड़े गोरख धंधे का पर्दाफाश हुआ. इस अनुसंधान के क्रम में मुंगेर के भी एक गिरोह का पता चला जो मुंगेर और खगड़िया के जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर पर आर्म्स लाइसेंस विभिन्न नामों से बना कानपुर से पिस्टल व राइफल खरीद मुंगेर लाता था.

एटीएस की टीम उपेंद्र सिंह उर्फ़ वर्मा को मोबाइल सर्विलांस के आधार पर तीन दिनों तक खोजती रही और उसका पीछा करती रही. एटीएस की टीम ने उसे भागलपुर से पीछा करते हुए मुंगेर में एटीएफ की मदद से गिरफ्तार किया और अपने साथ यूपी ले गई. सूत्रों के अनुसार इस गिरोह के मुख्य सरगना की भी गिरफ़्तारी एटीएस द्वारा जल्द कर ली जाएगी
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर