नीतीश के 'सात निश्चय' योजना में लूट, मोटर ऑन करते ही टूट गई पानी की टंकी

ग्रामीणों ने बताया कि डेढ़ महीने पूर्व यह टंकी चालू हुआ था लेकिन उदघाटन के पांच दिनों बाद ही मोटर जल गया.

News18 Bihar
Updated: August 1, 2019, 12:04 PM IST
नीतीश के 'सात निश्चय' योजना में लूट, मोटर ऑन करते ही टूट गई पानी की टंकी
मुंगेर में टूटी पानी की टंकी
News18 Bihar
Updated: August 1, 2019, 12:04 PM IST
'सात निश्चय' योजना बिहार के सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. शायद यही कारण है कि वो खुद  इसका जिक्र उन सभी जगहों पर करते हैं जहां उनको बिहार में विकास के काम गिनाने होते हैं. लेकिन हम आपको जो तस्वीर दिखा रहे हैं और कहानी बता रहे हैं वो है सीएम के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में मची लूट खसोट की.

मुंगेर में हुई लूट

मामला मुंगेर से जुड़ा है जहां मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना में लूट की बानगी देखने को मिली है. जिले के संग्रामपुर प्रखंड अंतर्गत दुरमट्टा पंचायत के चन्दुकी गांव वार्ड नम्वर 05 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल स्कीम वाला काम हुआ. धूमधाम से उदघाटन भी हुआ लेकिन इस योजना के तहत लगाया गया जल मीनार उदघाटन के कुछ दिनों बाद ही जमींदोज हो गया.

डेढ़ महीने पहले ही हुआ था उदघाटन

ग्रामीणों ने बताया कि डेढ़ महीने पूर्व यह टंकी चालू हुआ था लेकिन उदघाटन के पांच दिनों बाद ही मोटर जल गया. मोटर जल जाने के कारण गांव के लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. आठ दिनों पूर्व मोटर ठीक करवाकर फिर से लगाया गया था. बुधवार को जैसे ही टंकी में पानी भरने के लिए जैसे ही मोटर ऑन किया गया पांच मिनट बाद ही टंकी टूटकर नीचे गिर गया. टंकी गिरने की आवाज हुई तो वहां आसपास अफरा तफरी मच गई.

सात निश्चय योजना
मुंगेर में टूटी पानी की टंकी


टला बड़ा हादसा
Loading...

संयोग ये था कि वहां कोई नहीं था नहीं तो एक बड़ी दुर्घटना घट सकती थी. जिले में हर घर नल का जल योजना के तहत कई जल मीनार बनाए गए हैं साथ ही टंकी भी लगाए गए हैं. इस विकास कार्य में संवेदक अधिक पैसे बचाने के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने से भी नहीं चूक रहे. लोगों ने इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

रिपोर्ट- अरूण शर्मा
First published: August 1, 2019, 11:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...