लाइव टीवी
Elec-widget

बंगाल की लड़की से मुंगेर के लड़के को Facebook पर हुआ प्यार, अभिभावकों को पता चली बात तो...

News18 Bihar
Updated: November 28, 2019, 9:18 AM IST
बंगाल की लड़की से मुंगेर के लड़के को Facebook पर हुआ प्यार, अभिभावकों को पता चली बात तो...
मुंगेर के एक लड़के को बंगाल की एक लड़की से फेसबुक के जरिये प्यार हुआ. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ज्योति ने बताया कि हम दोनों की दोस्ती फेसबुक पर चैटिंग के दौरान हुई थी. अमित हमेशा मर्यादित भाषा में हमसे बात करते थे. अमित ने अपने घर का पता देकर स्पष्ट कहा कि अपने अभिभावक को तुम मेरे और मेरे परिवार के बारे में जानकारी लेने बोलो.

  • Share this:
मुंगेर. एक वक्त था जब सबसे पहले नजरें टरकाने का सिलसिला शुरू होता था और फिर एक दूसरे को चिट्ठी भेजकर अपने प्रेम का इजहार किया जाता था. फिर चंद मुलाकातों के बाद बात शादी तक पहुंच जाती थी. पर आज का दौर अलग है. अब सब कुछ इंटरनेट की मदद से होता है. बिहार के मुंगेर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां सोशल मीडिया (social media) के जरिए प्रेम परवान चढ़ा और मामला शादी तक पहुंच गया.

तारापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले अमित वर्मा बंगाल के अंडाल की रहने वाली युवती ज्योति से दो साल पहले फेसबुक (Facebook) पर संपर्क हुआ. फिर चैटिंग का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई.

दोनों एक दूसरे को मैसेंजर पर अपना मोबाइल नंबर देकर घंटों अपने दिल की बात किया  करते थे. बात करते-करते दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने तक की कसमें खा लीं. दोनों ने एक दूसरे  से शादी करने का इरादा जताया और अपने-अपने अभिभावकों को जानकारी देने पर सहमति जताई.

दोनों के अभिभावकों तक जब ये बात पहुंची तो उन्होंने भी अपनी रजामंदी दी और अमित और ज्योति को प्रणय सूत्र में पिरो दिया. हिंदू रीति रिवाज को निभाते हुए दोनों पक्षों के परिजनों के समक्ष लड़की के घर अंडाल में शादी की रस्म परी की गई.

तारापुर थाना क्षेत्र  के माधोडीह निवासी अमित वर्मा को  फेसबुक पर पश्चिम बंगाल की युवती के साथ प्यार हुआ. ये बात जब परिजनों को पता लगी तो दोनों के परिवारवालों ने उनकी शादी करवा दी.


फेसबुक से सात जन्मों के बंधन में बंधने तक का सफर तय करने वाली ज्योति ने बताया कि हम दोनों की दोस्ती फेसबुक पर चैटिंग के दौरान हुई थी. अमित हमेशा मर्यादित भाषा में हमसे बात करते थे. अमित ने अपने घर का पता देकर स्पष्ट कहा कि अपने अभिभावक को तुम मेरे और मेरे परिवार के बारे में जानकारी लेने बोलो. यदि उन्हें पसंद आएगा तो शादी के लिए मना लो.

ज्योति ने कहा कि अमित की यही ईमानदारी, बेबाकी और अदा हमें भा गई. इसके बाद अभिभावक को बताया तो उन्होंने अमित के बारे में पता किया. अमित ने जो भी बताया था वह सच निकला. इसके बाद दोनों के अभिभावक बच्चों की खुशी को ध्यान में रखते हुए शादी के लिए मान गए.
Loading...

दूसरी ओर अमित भी ज्योति को पत्नी के रूप में पाकर खुश है. हालांकि यह भी सच है कि फेसबुक के प्यार में पड़ने वाली लड़कियों को काफी सजग रहने की जरूरत है क्योंकि अक्सर इसमें धोखाधड़ी के ही मामले सामने आते रहते हैं.जानकार बताते हैं कि अगर ऐसा कुछ है भी तो अपने अभिभावक को जरूर बताना चाहिए ताकि वो गलत लड़को के चक्कर में पड़ने से बच सके.

रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 9:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...