Muzaffarpur Corona News: 24 घंटे में कोरोना से 15 की मौत, अबतक 138 लोगों की जान गई

बिहार के मुजफ्फरपुर में कोरोना से 15 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

बिहार के मुजफ्फरपुर में कोरोना से 15 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

Muzaffarpur Corona Update: बिहार के मुजफ्फरपुर में ही बीते 24 घंटों में विभिन्न अस्पतालों से कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 334 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है जो अपने अपने घरों में चले गए हैं.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना की दूसरी लहर काफी मारक बन रही है. बीते 24 घंटों में विभिन्न अस्पतालों में 15 मरीजों की मौत हो गई. इनमें एक सीनियर एडवोकेट, एक पैथोलॉजी के डॉक्टर और नगर निगम के स्वास्थ्य प्रशाखा के प्रभारी शामिल हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 138 लोगों की मौत कोरोना (Corona Death) से हो चुकी है, हालांकि इसमें होम आइसोलेशन और निजी अस्पतालों में हुई बड़ी संख्या में मौतों का आंकड़ा शामिल नहीं है.

बीते 24 घंटों में जिले में कोरोना पॉजिटिव के 338 मामले सामने आए हैं और एक्टिव केसेस की संख्या 6000 के पार कर गई है. इसे देखते हुए जिले में नए 48 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. कुल मिलाकर अब तक सात सौ के लगभग कंटेनमेंट जोन बनाए गए है. जिला प्रशासन ने कोविड से हुई मौत के आंकड़ों का ऑडिट कराने का निर्णय लिया है. इसके लिए सिविल सर्जन की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी भी बना दी गई है.

कोविड से हुई मौतों का अध्ययन करने वाले बताते हैं कि मरने वालों में लगभग आधे लोग 45 साल की उम्र तक के हैं, वही शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अरुण शाह बताते हैं कि दूसरी लहर में 7 फीसद बच्चे संक्रमित हो रहे हैं. बीते 24 घंटों में हुई 15 लोगों की मौत में से 9 लोगों ने एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एक खबर आई कि एसकेएमसीएच में कुछ देर के लिए ऑक्सीजन का पाइप खराब होगया था, अंदेशा है इसी वजह से 9 मौत हुई लेकिन जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन की उपलब्धता का ब्योरा जारी करते हुए इसे अफवाह बताया औरकी आरोप को खारिज कर दिया.

बीते 24 घंटों में विभिन्न अस्पतालों से 334 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है . जिले में मास्क प्रचार अभियान तेज कर दिया गया है. मास्क का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए सभी डीएसपी और एसडीओ को जिम्मेदारी दी गई है. बीडीओ, सीओ और थानेदारों को भी मास्क अभियान पर लगा दिया गया है. .
शहरी क्षेत्र के डीएसपी राम नरेश पासवान ने बताया कि मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है. शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों के लिए बाजार बंदी भी लागू कर दी गई है. सोमवार से गुरुवार के बीच खुले बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पर जोर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज