Home /News /bihar /

37 policemen of bihar suspend after getting absent from duty bramk

मुजफ्फरपुर में एक ही रात में क्यों सस्पेंड कर दिए गए 37 पुलिसवाले? एडीजी के निरीक्षण में खुली पोल

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले 37 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए. (सांकेतिक चित्र)

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले 37 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए. (सांकेतिक चित्र)

Bihar Policemen Suspend: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक ही रात 37 पुलिसवालों को सस्पेंड किए जाने से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. सस्पेंड होने वाले पुलिसवाले मुजफ्फरपुर जिले के 12 थानों और ओपी में तैनात हैं. एडीजी के औचक निरीक्षण के दौरान ये पुलिसवाले ड्यूटी छोड़ गायब थे. इस वजह से एसएसपी ने इन्हें सस्पेंड किया है.

अधिक पढ़ें ...

इनपुट – प्रियांक सौरभ

मुजफ्फरपुर. बिहार में अब थाने से गायब रहने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं है. पुलिस मुख्यालय इस मामले में काफी सख्त हो गया है. इसी कड़ी में एटीएस के एडीजी रवींद्र शंकरण मुजफ्फरपुर जिले में पुलिस गश्ती का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे, लेकिन थानेदार ड्यूटी की जगह आराम फरमा रहे थे. ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी पुलिसवाले ड्यूटी छोड़कर आराम करते दिखे. पुलिसवालों की यह हरकत देख एडीजी काफी नाराज हो गए. यहां तक कि थानों में जिन संतरियों की ड्यूटी लगाई गई थी, वे गायब थे.

हालत यह थी कि जिले के आला अफसर रात से लेकर सुबह 4 बजे तक ऑन-रोड थे, वहीं पुलिसवाले सुस्त. एडीजी रवींद्र शंकरण ने जिम्मेदार पुलिसवालों की इस हरकत पर संज्ञान लिया और थानों में पहुंचकर पुलिस कार्रवाई और थाने का रिकॉर्ड का हाल देखा. एडीजी ने बिहार पुलिस के इन लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई का निर्देश एसएसपी को दिया.

औचक निरीक्षण में पहुंचे थे एडीजी

एडीजी ने एसएसपी को भी शहर और गांवों में पुलिस गश्ती की मॉनिटरिंग करने को कहा है. इधर एसएसपी जयंतकांत ने 12 थानों और ओपी में तैनात 37 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. एसएसपी ने बताया कि कि शनिवार की रात सूबे के सभी जिलों में पुलिस गश्त और ड्यूटी का जायजा लेने के लिए पटना मुख्यालय से डीजीपी से लेकर एडीजी और आईजी तक निकले थे. इसी क्रम में एडीजी एटीएस मुजफ्फरपुर आए हुए थे.

थाना और निलंबित पुलिसकर्मी

गायघाट थाना से 4 कटरा से 5, पानापुर ओपी (मीनापुर) से 2, बेनीबाद ओपी से 1, मुशहरी से 2, मीनापुर से 2, ब्रह्मपुरा से 3, काजी मोहम्मदपुर थाना से 3, कांटी से 7, मोतीपुर थाना से 4, कथैया से 1, तुर्की से 3 पुलिसवाले सस्पेंड किए गए हैं.

Tags: Bihar News, Bihar police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर