मुजफ्फरपुर में 5 और मासूमों को चमकी बुखार ने लीला, केंद्र ने भेजीं 8 एंबुलेंस

अभी तक इस बीमारी से राज्यभर में हुई मौतों का आंकड़ा 153 तक पहुंच गया है. सिर्फ मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में अब तक 120 बच्चों की मौत हो चुकी है.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 5:50 PM IST
मुजफ्फरपुर में 5 और मासूमों को चमकी बुखार ने लीला, केंद्र ने भेजीं 8 एंबुलेंस
इस बीमारी से अबतक 500 से ज्यादा बच्चे प्रभावित हुए हैं.
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 5:50 PM IST
बिहार में चमकी बुखार से मासूम बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अकेले मुजफ्फरपुर में गुरुवार को 5 और बच्चों को चमकी बुखार ने अपना ग्रास बना लिया. अभी तक इस बीमारी से राज्यभर में हुई मौतों का आंकड़ा 153 तक पहुंच गया है. सिर्फ मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में अब तक 120 बच्चों की मौत हो चुकी है.
केंद्र ने भेजीं 8 अत्याधुनिक एंबुलेंस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने कहा है कि 8 अत्याधुनिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मरीजों को ले जाने के लिए लगाई गई हैं. प्रतिदिन मरीजों पर निगाह रखने के लिए कार्यकर्ता लगाए जा चुके हैं जो निगाह रखेंगे कि इलाके में किसी बच्चे की तबीयत तो नहीं बिगड़ रही है. बच्चों की रिपोर्ट जल्द मिल सके इसके लिए भी अलग से टीम लगाई गई है.
500 से अधिक बच्चे प्रभावित

इस बीमारी से अबतक 500 से ज्यादा बच्चे प्रभावित हुए हैं. भागलपुर की बात करें तो AES इंसेफ्लाइटिस से चार बच्चों की मौत हुई है जिमसें तीन बच्चों की JLNMCH में मौत हुई है जबकि चौथे बच्चे की देर रात अस्पताल पहुंचने पर परिसर में ही मौत हो गई.
ये भी पढ़ें:

JDU के पूर्व विधायक सुनील पांडेय के भाई के घर से हथियार बरामद
Loading...

चमकी बुखार: BJP सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मुजफ्फरपुर बुलाया
First published: June 20, 2019, 5:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...