अबोध देवी की स्मृति में चौथे व्याख्यान माला का हुआ आयोजन

News18 Bihar
Updated: August 19, 2019, 4:08 PM IST
अबोध देवी की स्मृति में चौथे व्याख्यान माला का हुआ आयोजन
गंगेया में व्याख्यान माला का आयोजन

डॉ सत्य प्रकाश ने व्याख्यानमाला को संबोधित करते हुए कहा कि हमें दैनिक जीवन में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखना चाहिए.

  • Share this:
समाजवादी नेता और जैविक खेती अभियान के संस्थापक क्रांति प्रकाश की मां स्व. अबोध देवी की स्मृति में होने वाले 'चतुर्थ अबोध स्मृति व्याख्यान माला सह अबोध बाल प्रतिभा पुरस्कार' का आयोजन रविवार को मुजफ्फरपुर के गंगेया में हुआ. इस अवसर पर अपोलो अस्पताल को पूर्व वरिष्ठ चिकित्सक रहे डॉ सत्य प्रकाश ने 'ग्रामीण जीवन और स्वास्थ्य रक्षा' विषय पर अपनी बात रखी.

डॉ सत्य प्रकाश ने व्याख्यानमाला को संबोधित करते हुए कहा कि हमें दैनिक जीवन में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखना चाहिए. आप अपने शरीर का प्रतिदिन कुछ समय निरीक्षण किया करें. कोई बदलाव नजर आए तो योग्य डॉक्टर से सलाह लें, तभी बेहतर जिंदगी जी सकते हैं. कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यावरणविद सुरेश गुप्ता ने की. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में वातावरण संकट के लिए मानव दोषी है, जिस कारण आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी.

मौके पर अबोध बाल प्रतिभा पुरस्कार का भी वितरण किया गया. पुरस्कार पाने वालों में विशाल कुमार झा, आंचल कुमारी, कंचन कुमार, लव कुमार, काजल कुमारी आदि मुख्य प्रतिभागी रहे. इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता श्माम कुमार चौधरी, विवेकानंद सिंह आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन जैविक खेती अभियान के न्यासी दिलीप सिंह ने किया.

गौरतलब है कि जैविक खेती अभियान के संस्थापक क्रांति प्रकाश की मां स्व. अबोध देवी की स्मृति में हर साल गंगेया में व्याख्यान माला का आयोजन किया जाता है. साल 2018 से अबोध बाल प्रतिभा पुरस्कार की भी शुरुआत की गई.

ये भी पढ़ें-

RLSP को झटका, राष्ट्रीय महासचिव क्रांति प्रकाश का इस्तीफा
Loading...

क्या RLSP में कमजोर पड़ते जा रहे हैं उपेंद्र कुशवाहा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...