बिहार चुनाव 2020: PM मोदी 28 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर में करेंगे रैली, 20 जिलों में LED स्क्रीन पर होगा प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में बारह चुनावी रैलियां कर एनडीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करंगे (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में बारह चुनावी रैलियां कर एनडीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करंगे (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार में चार दिन में कुल 12 चुनावी रैलियां करेंगे. 28 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) सबसे पहले दरभंगा जाएंगे जहां जनसभा करने के बाद वो मुजफ्फरपुर आएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 11:52 PM IST
  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं. इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चुनाव प्रचार करने मैदान में उतरने वाले हैं. पीएम मोदी बिहार (PM Modi In Bihar) में कुल बारह चुनावी रैलियां कर एनडीए उम्मीदवारों (NDA Candidates) के लिए जनता से वोट मांगेंगे. आगामी 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर में चुनावी सभा (PM Modi Election Rally In Muzaffarpur) को संबोधित कर बीजेपी-जेडीयू का प्रचार करेंगे.

प्रधानमंत्री की चुनावी जनसभा को देखते हुए बीजेपी ने इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी ने शनिवार को मुजफ्फरपुर पहुंचकर पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ तैयारियों की समीक्षा की.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुजफ्फरपुर की रैली बिहार के 20 विधानसभा क्षेत्रों के लिए है. इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम पांच जगहों पर रैली का एलईडी स्क्रीन से प्रसारण किया जाएगा. द्विवेदी ने कहा कि रैली का आयोजन कोविड 19 के प्रावधानों का पूर्ण पालन करते हुए किया जाएगा. इसमें शामिल होने के लिए उचित दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) और मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी बिहार में चार दिन में कुल 12 चुनावी रैलियां करेंगे. 28 अक्टूबर को बिहार के दौरे पर आने के बाद प्रधानमंत्री सबसे पहले दरभंगा जाएंगे जहां जनसभा करने के बाद वो मुजफ्फरपुर आएंगे.



बिहार में बीजेपी 112 और जेडीयू 115 सीटों पर लड़ रहे चुनाव
बता दें कि बिहार में बीजेपी 112 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं उसकी सहयोगी जेडीयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को नौ सीटें दी हैं जबकि जेडीयू ने भी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम पार्टी को अपने खाते से सात सीटें दी हैं.

बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज