लाइव टीवी

खुलासा: मुजफ्फरपुर के रिमांड होम से छुट्टी लेकर निकलने वाले कैदी ने दोस्तों के साथ लूटी थी बैंक

Rakesh Ranjan | News18 Bihar
Updated: November 3, 2019, 9:14 PM IST
खुलासा: मुजफ्फरपुर के रिमांड होम से छुट्टी लेकर निकलने वाले कैदी ने दोस्तों के साथ लूटी थी बैंक
शिवहर और मुजफ्फरपुर बैंक लूट की घटनाओं का पुलिस ने किया पर्दाफाश.

मुजफ्फपुर रिमांड होम (Muzaffarpur remand home) में बंद बाल कैदियों ने बनाया था बैंक लूटने (bank-robbery) का मास्टरप्लान. शिवहर और मुजफ्फरपुर के बैंकों में लूट की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा. यूको बैंक (Uco Bank) से लूटी गई लगभग 31 लाख की रकम बरामद, 6 अपराधी गिरफ्तार.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. शिवहर के यूको बैंक से 32 लाख रुपए लूट (Seohar Uco Bank robbery) मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने बैंक लूट मामले (bank loot case) का खुलासा करते हुए सनसनीखेज तथ्य भी उजागर किए हैं. पुलिस के मुताबिक शिवहर में बीते दिनों जिस यूको बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था, उसका मास्टरप्लान मुजफ्फरपुर के रिमांड होम (Muzaffarpur remand home) में बंद एक कैदी ने बनाया था. यह मास्टरप्लान तुर्की मीनापुर के रहने वाले विकास यादव ने बनाया था. पुलिस ने बैंक लूट मामले में न सिर्फ लूटी गई रकम 30 लाख 86 हजार रुपए भी बरामद किए, बल्कि 6 अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

रिमांड होम से छुट्टी ली और की डकैती
शिवहर के एसपी संतोष कुमार ने यूको बैंक लूट के बाद एसआईटी गठित कर मामले की जांच की थी. पुलिस ने बताया कि मुजफ्फरपुर के रिमांड होम में बंद विकास यादव ने बैंक डकैती का मास्टरप्लान बनाया था. वारदात को अंजाम देने के लिए वह रिमांड होम से छुट्टी लेकर निकला और अपने साथियों के साथ मिलकर बीते 28 अक्टूबर को बैंक में डकैती डाली. पुलिस ने इस मामले में लूटी गई रकम बरामद कर 6 अपराधियों को दबोचा है. साथ ही पकड़े गए अपराधियों के पास से एक पिस्टल, 2 कारतूस, 6 एटीएम कार्ड, चोरी की बाइक और कई मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. आपको बता दें कि शिवहर जिला कलेक्ट्रेस से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित यूको बैंक में अपराधियों ने धावा बोलकर लगभग 32 लाख रुपए लूट लिए थे. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने बैंक के कैशियर को भी पिस्टल से मारकर घायल कर दिया था.

Bihar Bank-loot case-child criminals-Muzaffarpur remand home-bank-robbery-Bihar Police
शिवहर में बैंक लूटने वाले 6 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार और लूटी गई रकम भी बरामद की.


छुट्टी पर जेल से बाहर आ करता है अपराध
शिवहर पुलिस ने यूको बैंक लूट का पर्दाफाश करने के बाद वारदात के मास्टरमाइंड विकास यादव के बारे में बताया कि वह समय-समय पर रिमांड होम से छुट्टी लेकर निकलता है और आपराधिक वारदात को अंजाम देने के बाद वापस जेल चला जाता है. एसपी ने बताया कि पिछले महीने ही 5 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर के गोबरसही स्थित आईसीआईसीआई बैंक में जो लूट की वारदात हुई थी, उसका मास्टरमाइंड भी विकास ही था. पुलिस के मुताबिक शिवहर बैंक लूट मामले में विकास के अलावा एक और अपराधी शामिल है, जो अभी मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस जेल में बंद है. इन दोनों के अलावा 4 अन्य गिरफ्तार अपराधियों को पुलिस शिवहर लाकर पूछताछ करेगी.

लूट की रकम से खरीदा था मोबाइल फोन
Loading...

पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने लूट की राशि से कई मोबाइल फोन खरीदे थे, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. वारदात के समय अपराधियों द्वारा पहने गए कपड़े और इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है. शिवहर पुलिस ने बताया कि ये अपराधी इतने शातिर हैं कि मुजफ्फरपुर में बैंक लूट की वारदात को महज एक मिनट में ही अंजाम दे दिया गया. वहीं, शिवहर स्थित यूको बैंक लूट की वारदात में इन अपराधियों ने 3 मिनट से भी कम का समय लिया. शिवहर एसपी के मुताबिक घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें -

बिहार में मंत्री के बेटे पर जानलेवा हमला, फायरिंग की घटना में बाल-बाल बची जान

छठ पूजा की रात बार बालाओं के लग रहे थे ठुमके, हर्ष फायरिंग में दो को लगी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...