बिहार चुनाव: मां सांसद तो पिता JDU से हैं MLC, जानें MBA पास LJP की इस उम्मीदवार के बारे में

गायघाट विधानसभा सीट से लोजपा की कोमल सिंह (Komal Singh) चुनावी मैदान में है.
गायघाट विधानसभा सीट से लोजपा की कोमल सिंह (Komal Singh) चुनावी मैदान में है.

गायघाट विधानसभा सीट से लोजपा की कोमल सिंह (Komal Singh) चुनावी मैदान में है. कोमल की मां वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections)  इस बार काफी रोचक बनता जा रहा है. कई दलों के मैदान में आने की वजह है कि किसी भी उम्मीदवार की जीत का पक्का अनुमान लगाना मुश्किल हो गया है. खास बात यह है कि इस बार के चुनाव में कई ऐसी सीटें हैं, जहां पर एक ही परिवार के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर है. कहीं पर सास का मुकाबला बहु से है तो कहीं चाचा और भतीजा चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. कुछ इसी तरह का समीकरण मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की गायघाट विधानसभा सीट (Gaighat Assembly Seat) पर है. यह सीट इन दिनों पूरे बिहार में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, गायघाट विधानसभा सीट से लोजपा की कोमल सिंह (Komal Singh) चुनावी मैदान में है. कोमल की मां वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं. वीणा देवी ने 2019 में लोजपा के टिकट से वैशाली लोकसभा में राजद उम्मीदवार रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था. कोमल का मुकाबली महेश्वर यादव से होगा. वहीं, इनके पिता जनता दल यूनाइटेड कोटे से विधान परिषद सदस्‍य हैं. ऐसे में कोमल सिंह को चुनाव में जीत मिलती है तो एक ही घर में सांसद, विधायक और एमएलसी होंगे. खास बात यह है कि कोमल सिंह चुनाव प्रचार में पूर्णरूप से सक्रिय हैं. उनको विधानसभा क्षेत्र में लोगों का समर्थन भी मिल रहा है. ऐसे में कौमल सिंह को लगता है कि उन्हें जरूर जीत मिलेगी.







मुजफ्फरपुर जिले में सबसे कम उम्र की उम्मीदवार हैं
जानकारी के मुताबिक, कोमल सिंह मुजफ्फरपुर जिले में सबसे कम उम्र की उम्मीदवार हैं. वे जिले भर के प्रत्याशियों में सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी हैं. उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है. साथ ही कई बढ़ी कंपनियों में नौकरी करने का अनुभव भी है. कहा जा रहा है कि कौमल सिंह लोजपा के सभी छह उम्मीदवारों में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. इनकी वार्षिक आय 7.94 करोड़ है. बैंक में 50 लाख, नकद 1.79 लाख रुपये है. इनके ऊपर 30 लाख का लोन है. वहीं, इन्होंने शेयर मार्केट में भी पैसा निवेश किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज