Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: मुजफ्फरपुर में लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह, खाट के सहारे वोट डालने पहुंचे 80 वर्षीय बुजुर्ग

बिहार पंचायत चुनाव: मुजफ्फरपुर में लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह, खाट के सहारे वोट डालने पहुंचे 80 वर्षीय बुजुर्ग

बिहार पंचायत चुनाव में 80 वर्षीय बुजुर्ग खाट के सहारे वोट डालने पहुंचे.

बिहार पंचायत चुनाव में 80 वर्षीय बुजुर्ग खाट के सहारे वोट डालने पहुंचे.

Bihar Panchayat Election: परिजनों ने बीमार 80 वर्षीय बुजुर्ग वीरेंद्र ठाकुर को खाट पर लादकर मतदान केंद्र पहुंचाया, जहां उन्होंने अपना वोट दिया. इस दौरान परिजनों ने बताया कि वे लोग 2 किलोमीटर दूर से बुजुर्ग को खाट पर लेकर मतदान कराने के लिए लाये हैं.

अधिक पढ़ें ...

    सौरभ प्रियांक

    मुजफ्फरपुर: बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के आठवें चरण के लिए मतदान जारी है. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के बंदरा व गायघाट प्रखण्ड में पंचायत चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चल रहा है. पंचायत चुनाव के लिए दोनों प्रखंडों में कुल 496 बूथ बनाये गए हैं. इसी बीच पंचायत चुनाव में वोटिंग को लेकर मतदाताओं का उत्साह भी चरम पर है. लोग लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल होने के लिए तमाम मुश्किलों को भी दरकिनार कर रहे हैं. कुछ ऐसी ही स्थिति जिले के बंदरा के पीरापुर मध्य विद्यालय पर देखने को मिल जब एक बुजुर्ग बीमार व्यक्ति ने अपनी दिक्कतों को दरकिनार कर अपने मत का प्रयोग किया. परिजनों ने बीमार 80 वर्षीय बुजुर्ग वीरेंद्र ठाकुर को खाट पर लादकर मतदान केंद्र पहुंचाया, जहां उन्होंने अपना वोट दिया. इस दौरान परिजनों ने बताया कि वे लोग 2 किलोमीटर दूर से बुजुर्ग को खाट पर लेकर मतदान कराने के लिए लाये हैं.
    इस मौके पर मोतीपुर बीडीओ व बंदरा के मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार मौजूद थे. उन्होंने पंचायत चुनाव को लेकर कहा कि यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है,और लोगों में इतना उत्साह है कि वो खाट के सहारे भी भी वोट करने पहुंच रहे हैं. प्रशांत कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन की टीम ने हर बूथ पर बेहतर व्यवस्था की है, जिससे मतदाता भी काफी उत्साहित हैं.

    4257 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
    बता दें, मुजफ्फरपुर जिले के बंदरा व गायघाट प्रखण्ड में मतदान के लिए कुल 496 बूथ बनाये गए हैं. इन बूथों पर करीब ढाई लाख मतदाता चुनाव मैदान में खड़े 4257 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे. इस चुनाव में बंदरा प्रखण्ड के 12 पंचायतों में 167 मतदान केंद्र व गायघाट प्रखण्ड के 23 पंचायतों में कुल 329 बूथ बनाये गए हैं. सभी बूथों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है. साथ ही साथ त्रिस्तरीय पुलिस की पेट्रोलिंग का इंतजाम भी है जो मजिस्ट्रेट के साथ-साथ मतदान केन्द्रों पर कड़ी नजर रखेंगे.
    सभी केन्द्रों पर शांतिपूर्ण हो रहा मतदान
    साथ ही वैसे असमाजिक तत्वों पर प्रशासन की पैनी निगाह है जो मतदान के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करना चाहते हो. वहीं इससे पहले केंद्र पर मौजूद पीठासीन अधिकारी मनोहर ठाकुर ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से समय पर शुरू हो गया था. मतदान किसी प्रकार का कोई व्यवधान नहीं है.

    Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Muzaffarpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर