Assembly Banner 2021

मुजफ्फरपुर के लीची बगान में एक दर्जन से ज्यादा कौवों की मौत, बर्ड फ्लू की आशंका

मुजफ्फरपुर के लीची बगान में कौवों की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका.

मुजफ्फरपुर के लीची बगान में कौवों की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका.

Muzaffarpur News: बिहार की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले मुजफ्फरपुर के लीची बगान में आज सुबह एक दर्जन से ज्यादा कौवों की मौत से मचा हड़कंप. पशुपालन विभाग ने जांच के लिए भेजी टीम.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार में बर्ड फ्लू का खतरा एक बार फिर मंडराने लगा है. प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले मुजफ्फरपुर के लीची बगान में एक दर्जन से ज्यादा कौवों की मौत से हड़कंप मच गया. कौवों की मौत की खबर फैलते ही फौरन पशुपालन विभाग को सूचना दी गई. बताया जा रहा है कि जिले के करजा थाने के रेपुरा गांव में किसान सत्येंद्र सिंह के लीची बगान में कौवों को छटपटाकर मरते देखा गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि उनकी आंखों के सामने कौवे जमीन पर छटपटाते हुए गिर रहे थे.

लीची बागान में एक के बाद एक दर्जनभर से ज्यादा कौवों की मौत के बाद ग्रामीणों में बर्ड फ्लू की आशंका फैल गई है. रेपुरा गांव के किसान सत्येंद्र सिंह ने बताया कि मरने से पहले कौवे काफी छटपटा रहे थे.  उन्होंने बताया कि लीची के बाग में रोज सुबह बड़ी तादाद में कौवे आते हैं. लेकिन मंगलवार की सुबह सत्येंद्र को अचानक कुछ बदलाव महसूस हुआ. उन्होंने बताया कि जब वे बाग में पहुंचे तो देखा कि कई कौवे जमीन पर छटपटाते हुए गिर रहे थे और देखते ही देखते उनकी मौत हो रही थी. किसान ने बताया कि कौवों की मौत से आशंकित होकर उन्हेोंने तत्काल मड़वन प्रखंड के बीडीओ, सीओ और पशुपालन विभाग को सूचना दी.

किसान की सूचना को लेकर जिले के पशुपालन पदाधिकारी सुनील कुमार ने कहा है कि कौवों की मौत की जानकारी मिली है. जिस लीची बगान से यह खबर आई है, वहां पर जांच टीम को भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस बारे में विस्तृत जानकारी मिल पाएगी. पशुपालन पदाधिकारी ने बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर कुछ नहीं कहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज