Home /News /bihar /

bochha by election voting continues nda and grand alliance are in contest bramk

बोचहां उपचुनाव 1 बजे तक 34.80 % मतदान, दांव पर महागठबंधन-NDA की प्रतिष्ठा

बिहार में बोचहा विधानसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को वोटिंग हो रही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में बोचहा विधानसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को वोटिंग हो रही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bochcha By Election: बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत दिखाने की कोशिश की है. इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला आरजेडी के उम्मीदवार अमर पासवान, बीजेपी कैंडिडेट बेबी देवी के बीच है जबकि मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी कैंडिडेट ने भी अपना उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारा है.

अधिक पढ़ें ...

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर की बोचहां विधानसभा सीट के लिये मंगलवार को उपचुनाव हो रहा है. उपचुनाव में दोपहर 1 बजे तक 34.80 % वोटिंग हुई है. सुबह में मतदान की प्रक्रिया शुरू होने से पहले मतदान केंद्रों पर मॉक पॉल किया गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से लेकर शाम 5 बजे तक इस सीट के लिए मतदान होगा. कड़ी सुरक्षा के बीच मतदाता धूप और गर्मी के बावजूद भी मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोटिंग कर रहे हैं.

मतदान को लेकर बोचहां में मतदाताओं के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. चाहे महिला हो या युवा या फिर बुजुर्ग, सभी उत्साह के साथ मतदान केंद्रों पर पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. वोटरों का कहना है कि बेहतर नेता का चयन करने का दिन है, ऐसे में इस दिन के महत्व को समझते हुए हम लोग अपने मत का इस्तेमाल करने का इंतजार कर रहे हैं.

बोचहां विधानसभा उपचुनाव एनडीए के लिए प्रतिष्ठा का विषय है क्योंकि ये सीट एनडीए के ही खाते में थी. विधायक के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव में भी मुख्य मुकाबला आरजेडी के उम्मीदवार अमर पासवान और बीजेपी कैंडिडेट बेबी देवी के बीच है जबकि एनडीए में रहकर बगावत करने के बाद मंत्री की कुर्सी गंवाने वाले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी कैंडिडेट गीता कुमारी भी इस मुकाबले को त्रिकोणीय बना रही है.

माना जा रहा है कि चुनाव वही जीतेगा जो युवाओं और महिलाओं के बीच अपनी स्थिति मजबूत बना पाएगा. बोचहां उपचुनाव के लिए सभी दलों की अहमियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी और एनडीए के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी थी.

Tags: Bihar News, Muzaffarpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर