• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: मुजफ्फरपुर में मरीज को फुसलाकर ले जा रहे दलाल गार्ड से उलझे, फायरिंग, खूनी झड़प

Bihar: मुजफ्फरपुर में मरीज को फुसलाकर ले जा रहे दलाल गार्ड से उलझे, फायरिंग, खूनी झड़प

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल में गार्ड्स से उलझे दलाल (फाइल फोटो)

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल में गार्ड्स से उलझे दलाल (फाइल फोटो)

Muzaffarpur SKMCH Hospital: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच (SKMCH) में हुई फायरिंग (Firing) और खूनी झड़प की इस घटना के बाद पुलिस मामले की पड़ताल करने पहुंची है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित SKMCH में मरीजों की की दलाली के दौरान खूनी झड़प का मामला सामने आया है. SKMCH से मरीजों को निजी अस्पताल ले जा रहे दलाल को रोकने पर हालात ऐसे बिगड़े कि गार्ड को गोली (Firing) तक चलानी पड़ी, हालांकि गोली किसी को नहीं लगी, लेकिन इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. दरअसल सोमवार की रात को बोचहां के एक मरीज को भर्ती कराया गया था. मरीज के आते हीं कुछ स्थानीय युवक उसके पीछे लग गए. इलाज में सहयोग के बहाने ये लोग मरीज के परिजनों को सहानुभूति देने लगे.

इन बाहरी युवको की करतूतों पर वहां तैनात गार्ड अजय सिंह देख रहे थे. कुछ देर में ही ये दलाल मरीज के परिजनों को समझाने में कामयाब हो गए कि सरकारी अस्पताल में मरीज को नही बचाया जा सकता और उसे प्राइवेट में ले जाना होगा. परिजनों को झांसे में लेकर दलाल मरीज को बाहर ले जाने लगा तो गार्ड अजय सिंह ने उनको रोक दिया. निजी अस्पताल का दलाल बगैर रेफर के ही मरीज को बाहर ले जा रहा था, लेकिन गार्ड के रोकने पर वह उलझ गया. दलाल ने फोन करके अपने अन्य साथियों को बुला लिया और गार्ड के साथ मारपीट शुरू कर दी.

साथी को पिटता देख गार्ड ने चलाई हवा में गोली
अपने साथी अजय सिंह को पिटता हुआ देखकर एक साथी गार्ड ने हवा में गोली चला दी. गोली की आवाज से अफरातफरी मच गई लेकिन दलाल और उसके गुर्गे फरार हो गए, उसके बाद उस मरीज को फिर से अस्पताल में ही वापस भर्ती कर दिया गया. सूचना मिलने पर अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार दलबल के साथ एसकेएमसीएच पहुंचे. थानाध्यक्ष की मौजूदगी मे गार्ड अजय सिंह के बयान पर दो नामजद दलालों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. इंस्पेक्टर सुनील कुमार रजक ने बताया है कि निजी अस्पतालों के दलालों की तलाश की जा रही है, हालांकि फायरिंग की पुष्टि पुलिस ने नहीं की है.

निजी अस्पतालों के दलाल मंडराते रहते हैं
बताते चलें कि एसकेएमसीएच के आसपास दो दर्जन से ज्यादा छोटे-छोटे अस्पताल खुल गए हैं, जिनके दलाल मंडराते रहते हैं. ये दलाल भोले भाले लोगों को फुसला कर निजी अस्पताल में पहुंचा देते हैं जहां उनका दोहन किया जाता है. इसमें निजी एम्बुलेंस वालों की मिलीभगत होती है. कुछ डॉक्टर्स भी इसमें शामिल हैं, जो गुप्त रूप से निजी अस्पतालों में काम करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज