• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • VIDEO: 24 बच्चों के साथ नागिन ने बेडरूम में ले रखा था पनाह, दृश्य देख घरवालों के छूटे पसीने

VIDEO: 24 बच्चों के साथ नागिन ने बेडरूम में ले रखा था पनाह, दृश्य देख घरवालों के छूटे पसीने

मुजफ्फरपुर में घर से मिले 24 सांप

मुजफ्फरपुर में घर से मिले 24 सांप

वन विभाग के पूर्वी रेंज के पदाधिकारी उपेंद्र सिंह ने बताया कि बारिश की वजह से इन सांपों (Snake) के बिल में पानी प्रवेश कर गया, इसीलिए ये सब बाहर निकल कर सुरक्षित स्थान खोज रहे हैं.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. सांप का नाम सुनते या फिर उसे देखते ही किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं, ऐसे में अगर किसी शख्स के घर में एक दो नहीं, बल्कि पूरे दो दर्जन सांप मिलें तो आप स्थिति का अंदाजा बखूबी लगा सकते हैं. सांपों के झुड़ का मिलने का ये मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से जुड़ा है जहां धर्मशाला चौक महालय निवासी किशन कुमार मिश्रा के घर में एक नागिन और उसका पूरा परिवार मिला.

मिश्र जी के परिवार में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब उनके घर में एक नागिन और उसके 24 बच्चे पाए गए. परिवार की महिलाएं और बच्चे घर में इतनी बड़ी संख्या में सांपों को देखकर डर गए. बच्चों के शोर मचाने पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग किशन मिश्रा के घर पर जुट गए और यह दृश्य कौतूहल का विषय बन गया. कुछ लोग घर में नाग-नागिन के आने की बात को दैवी संयोग बताने लगे तो कुछ लोग सावन माह में नाग के दर्शन प्रणाम भी करने लगे. किशन मिश्रा ने इन तमाम बातों को दरकिनार करते हुए वन विभाग को इसकी सूचना दी.

वन विभाग के कर्मचारियों के आने तक सभी सांप और उनके बच्चों को जैसे-तैसे घेर कर रखा गया. थोड़ी देर में वन विभाग के पूर्वी रेंज के पदाधिकारी उपेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए और सभी सांपों को पकड़ लिया. रेंज ऑफिसर उपेंद्र सिंह ने बताया कि बारिश की वजह से इन सांपों के बिल में पानी प्रवेश कर गया हुआ है, इसीलिए ये सब बाहर निकल कर सुरक्षित स्थान खोज रहे हैं. उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी सांपों को सुरक्षित जंगलों में छोड़ दिया जाएगा.



किशन मिश्रा के पड़ोसी और स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता संतोष चौधरी ने बताया कि मोहल्ले के पीछे से रेलवे लाइन गुजरती है और लाइन के नीचे से नाला गुजरता है. इस साल नाला साफ नहीं होने की वजह से पटरी के आसपास जलजमाव हो गया है और वहां किनारे के झाड़ियों में रहने वाले सांप बाहर निकल आए हैं. संतोष चौधरी ने यह भी कहा कि जलजमाव की वजह से शहर के कई इलाकों में सांप निकल रहे हैं जो लोगों के घरों में चले जाते हैं लेकिन एक साथ इतने सारे साहब इस सीजन में पहली बार देखे गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज