शेल्टर होम केस: 'निर्देश' NGO के ऑफिस पर CBI की रेड, TISS रिपोर्ट में आया था नाम

मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिकागृह कांड के सामने आने के लगभग एक साल बाद CBI ने ये कार्रवाई की है. बता दें कि निर्देश मोतिहारी में बाल गृह का संचालन करता है और इसका प्रधान कार्यालय मुजफ्फरपुर सदर थाना के मझौली खेतल में स्थित है.

News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 5:35 PM IST
शेल्टर होम केस: 'निर्देश' NGO के ऑफिस पर CBI की रेड, TISS रिपोर्ट में आया था नाम
बिहार के मुजफ्फरपुर में निर्देश नाम के एनजीओ पर सीबीआई की रेड
News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 5:35 PM IST
बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने निर्देश नाम के एनजीओ के प्रधान कार्यालय में  रेड की है. सीबीआई की टीम मुजफ्फरपुर स्थित एनजीओ के ऑफिस पहुंची यहां के कर्मियों और अधिकारियों से पूछताछ की है. गौरतलब है कि मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड की जांच के सिलसिले में 'निर्देश' नाम के एनजीओ पर भी केस दर्ज करवाया गया था. बता दें कि यह संस्था अपने बाल गृह का संचालन मोतिहारी में करती है.

मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिकागृह कांड के सामने आने के लगभग एक साल बाद सीबीआई ये कार्रवाई की है. बता दें कि निर्देश मोतिहारी में बाल गृह का संचालन करता है और इसका प्रधान कार्यालय मुजफ्फरपुर सदर थाना के मझौली खेतल में स्थित है. यह संस्था समाज कल्याण विभाग के अधीन महिला और बच्चों पर काम करती है.

निर्देश NGO के कर्मियों से पूछताछ करती CBI की टीम


गौरतलब है कि पिछले साल टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ सोशल साइंसेज यानी TISS  की सोशल ऑडिट रिपोर्ट में इस संस्था पर भी नकारात्मक टिप्पणी की गयी थी. उसके बाद निर्देश पर मोतिहारी में केस दर्ज किया गया था. गौरतलब है कि TISS की रिपोर्ट पर ही मुजफ्परपुर के चर्चित बालिकागृह कांड का खुलासा हुआ था.

इसमें समाज कल्याण विभाग के दो अधिकारी समेत किंगपिन ब्रजेश ठाकुर,CWC के अध्यक्ष समेत बीस लोग जेल में हैं. सुप्रीम कोर्ट से निर्देश पर पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

रिपोर्ट- सुधीर कुमार

ये भी पढ़ें-
Loading...

IND VS NZ: बिहार के मंत्री-विधायकों ने इस अंदाज में टीम इंडिया को किया विश

मेधा परीक्षा: पहले हुए पास, बाद में कर दिया फेल तो छात्रों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मांगी मदद
First published: July 9, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...