लाइव टीवी

EXCLUSIVE: धोनी के कोच ने मैच से पहले दिए टिप्स, आज ऐसे जीतेगा भारत

Prem Ranjan | Pradesh18
Updated: March 27, 2016, 5:26 PM IST
EXCLUSIVE: धोनी के कोच ने मैच से पहले दिए टिप्स, आज ऐसे जीतेगा भारत
टी-20 वर्ल्ड कप में मोहाली में महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व कोच चंचल भट्टाचार्य का कहना है कि इस मैच में भारत के जीतने के ज्यादा चांस है.

टी-20 वर्ल्ड कप में मोहाली में महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व कोच चंचल भट्टाचार्य का कहना है कि इस मैच में भारत के जीतने के ज्यादा चांस है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: March 27, 2016, 5:26 PM IST
  • Share this:
टी-20 वर्ल्ड कप में मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज करो और मरो का मैच है. इस मैच पर पूरे देश की नजर है. इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पूर्व कोच चंचल भट्टाचार्य का कहना है कि इस मैच में भारत के जीतने के ज्यादा चांस है. चंचल भट्टाचार्य ने pradesh18.com से बात करते हुए कहा कि मैच काफी रोमांचक होगा और भारत के जीतने के 60 फीसदी चांस है.

उन्होंने कहा कि भारत का मोहाली के मैदान पर काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है और कभी भी टी-20 में नहीं हारा है. मोहाली मैदान पर कुल 7-8 पिचें हैं. भारत निश्चित तौर पर स्पिन ट्रैक पर मैच खेलेगा. बांग्लादेश के साथ रोमांचक मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुंलद हैं. इसके अलावा आॉस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारत का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था.

ऑस्ट्रेलिया की बात करते हुए भट्टाचार्य ने कहा कि स्टीवन स्मिथ और शेन वॉटसन के अलावा जेम्स फॉलकनर जैसे खिलाड़ी फॉर्म हैं. उनकी बॉलिंग मजबूत है और टीम के लिए उनके गेंदबाज बखूबी काम कर रहे हैं. इसके अलावा पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया मोहाली में खेल चुका है. इसका उसे फायदा मिल सकता है.

चंचल भट्टाचार्य का कहना है कि धोनी टीम में बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरेंगे. टॉस जीतकर धोनी ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित करेंगे. उन्होंने कहा कि धोनी कुल कप्तान हैं. यह उनकी सबसे बड़ी खासियत हैं. उन्होंने बांग्लादेश के साथ मैच में 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह पर विश्वास जताया वो काबिले तारीफ थी. इसके पहले बुमराह कैच छोड़ने के साथ रन भी काफी दे चुके थे लेकिन कप्तान ने उनपर भरोसा जताया और बुमराह कप्तान की उम्मीदों पर खड़े उतरे.

उन्होंने कहा कि पिछले मैचों में भले भी भारत का स्कोर कम रहा है लेकिन इस मैच में 170 के आसपास स्कोर रहेगा और इसमें विराट, शिखर, रोहित, युवराज सभी का योगदान रहेगा. युवराज भी परफॉर्म करेंगे. आपने देखा होगा कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में युवराज का काफी महत्वपूर्ण भूमिका थी. उनके पास अनुभव के साथ रिकार्ड भी है.

भट्टाचार्य का कहना है कि बांग्लादेश के साथ मैच को ध्यान में मत रखिए. टीम इंडिया हमेशा अच्छी टीमों के खिलाफ अच्छा खेलती है. और आज भी मुकाबला जबरदस्त होगा. मैच में अश्विन, जडेजा, युवराज और रैना का काफी योगदान रहेगा. आज युवराज भी बॉलिंग करेंगे क्योंकि स्पीन ट्रैक होगा और मोहाली में काफी मैच खेल चुके हैं. जसप्रीत बुमराह पर भी सबकी नजरें रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2016, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर