PM मोदी बोले- चमकी बुखार का होना शार्मिंदगी की बात

बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम या चमकी बुखार के कारण 170 बच्चों की मौत हो चुकी है. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि चमकी बुखार से बच्चों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है.

News18 Bihar
Updated: June 26, 2019, 3:27 PM IST
PM मोदी बोले- चमकी बुखार का होना शार्मिंदगी की बात
PM मोदी
News18 Bihar
Updated: June 26, 2019, 3:27 PM IST
संसद के मॉनसून सत्र में पीएम मोदी ने बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम या चमकी बुखार के कारण 170 बच्चों की मौत पर दुख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा कि चमकी बुखार से बच्चों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे लिए शर्म की बात है. हमें इसे गंभीरता से लेना होगा. मैं राज्य सरकार के लगातार संपर्क में हूं और मुझे यकीन है कि हम सामूहिक रूप से जल्द ही इस संकट से बाहर आ जाएंगे.

बता दें कि एईएस से अब तक बिहार के अलग-अलग हिस्सों में 172 बच्चों की मौत हुई है. इसमें सबसे ज्यादा बच्चों की मौत मुजफ्फरपुर में हुई है. वहीं हाजीपुर, समस्तीपुर, शिवहर, भागलपुर, बेगूसराय, भोजपुर और मोतिहारी में भी इस बीमारी से कुछ बच्चों की जान गई है.



संसद के मॉनसून सत्र का बुधवार को 10वां दिन है. आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर संसद के दोनों सदनों पर चर्चा जारी है. लोकसभा में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिभाषण पर जवाब दिया, तो वहीं आज पीएम राज्यसभा में जवाब दे रहे हैं.
ये भी पढ़ें -

AES का कुपोषण कनेक्शन: 289 में 61 बच्चे सोए थे खाली पेट!

नरकंकाल मामला: नीतीश के SKMCH पहुंचने से पहले जलाए गए थे शव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...