Home /News /bihar /

मुजफ्फरपुर: CM नीतीश बोले- समाज में गड़बड़ी करने वालों को सुधारने तक जारी रहेगा अभियान

मुजफ्फरपुर: CM नीतीश बोले- समाज में गड़बड़ी करने वालों को सुधारने तक जारी रहेगा अभियान

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी के विरुद्ध 22 दिसंबर से प्रदेश भर की यात्रा कर रहे हैं

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी के विरुद्ध 22 दिसंबर से प्रदेश भर की यात्रा कर रहे हैं

Bihar News: बुधवार को मुजफ्फरपुर के एमआईटी परिसर में आयोजित कार्यक्रम काे संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में कुछ लोग गड़बड़ी करने वाले होते हैं चाहे वो किसी भी धर्म के मानने वाले हों. कितना भी अच्छा काम कीजिएगा, कुछ लोग तो गड़बड़ी करेंगे ही. लेकिन हम लोगों को अभियान चलाते रहना है

अधिक पढ़ें ...

    मुजफ्फरपुर. शराबबंदी के विरुद्ध अपने समाज सुधार अभियान (Samaj Sudhar Abhiyan) के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बुधवार को मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) पहुंचे थे. यहां उन्होंने एक बार फिर यह स्पष्ट किया कि समाज में गड़बड़ी करने वाले लोग रहेंगे ही इसलिए उनका सुधार अभियान निरंतर जारी रहेगा. मुजफ्फरपुर के एमआईटी परिसर (MIT Campus) में आयोजित कार्यक्रम काे संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि समाज में कुछ लोग गड़बड़ी करने वाले होते हैं चाहे वो किसी भी धर्म के मानने वाले हों. कितना भी अच्छा काम कीजिएगा, कुछ लोग तो गड़बड़ी करेंगे ही. लेकिन हम लोगों को अभियान चलाते रहना है. हम लोगों ने बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) लागू कर के समाज सुधार अभियान चलाया. उसके बाद बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ भी अभियान चलाया. हम लोगों ने महसूस किया है कि कुछ न कुछ गड़बड़ करने वाले रहेंगे ही इसके लिए हम लोगों को निरंतर अभियान चलाते रहना है. प्रचार-प्रसार करते रहना है.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी से संबंधित कुल 11 हजार 370 मामले दर्ज किए गए हैं. तेरह हजार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है. एक लाख 89 हजार लीटर देसी शराब, तीन लाख 24 हजार लीटर विदेशी शराब जब्त की गई. शराब से जुड़े मामलों में 1788 गाड़ियां जब्त की गईं. सूचना देने के लिए स्थापित कॉल सेंटर में जहां औसतन 70-80 कॉल प्रतिदिन आते थे अब बढ़कर 190 से 200 कॉल हो गए हैं. महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों में भी इसके प्रति जागरुकता आनी चाहिए.

    नीतीश ने लोगों से आह्वान किया कि यदि कोई शादी-विवाह में दहेज लेता है तो लोग उसका विरोध करें. जब ऐसी शादियों में शामिल नहीं होंगे तो निश्चित रूप से लोगों को लगेगा कि यदि वो दहेज लेंगे तो उसका विरोध होगा इसलिए इस काम को भी साथ-साथ जारी रखना है.

    बिहार में अप्रैल 2016 से लागू है शराबबंदी कानून

    बता दें कि नवंबर 2015 में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. अप्रैल 2016 में नीतीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी कानून लागू किया था. इस कानून के तहत प्रदेश में शराब बेचने और खरीदने पर पूर्ण प्रतिबंध है. यदि कोई इसका उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाती है.

    Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Liquor Ban, Muzaffarpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर