बिहार: CM नीतीश ने जाॅर्ज फर्नांडिस की प्रतिमा का किया ऑनलाइन अनावरण, कांग्रेस ने कही ये बात
Patna News in Hindi

बिहार: CM नीतीश ने जाॅर्ज फर्नांडिस की प्रतिमा का किया ऑनलाइन अनावरण, कांग्रेस ने कही ये बात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जाॅर्ज फर्नांडिस की प्रतिमा का किया ऑनलाइन अनावरण

कांग्रेस ने कहा कि जब जॉर्ज फर्नांडिस (George Fernandes) जिंदा थे तो नीतीश जी ने सम्मान नहीं दिया. जीवन के अंतिम दौर में लोकसभा का टिकट तक नहीं दिया. आज जॉर्ज की प्रतिमा लगाकर दिखावा कर रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री व प्रखर समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडीस (George Fernandes) का आज जन्मदिन है. 3 जून 1930 को जन्मे जॉर्ज फर्नांडीस का निधन 29 जनवरी 2019 हो गया था. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने उनकी कर्मभूमि मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur )में एक आदमकद प्रतिमा का ऑनलाइन अनावरण किया. ये आदमकद प्रतिमा सिटी पार्क में लगाई गई है. मुख्यमंत्री पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

इस मौके पर स्थानीय सांसद अजय निषाद, विधान पार्षद दिनेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे. प्रतिमा अनावरण के मौके पर सांसद ने कहा कि जाॅर्ज साहब ने राजनीति में जो लकीर खींची है उसे छोटा नहीं किया जा सकता.  वे महान समाजवादी नेता थे और सभी दलों के लोग उनको पसंद करते थे. मुजफ्फरपुर उनकी कर्मभूमि थी और जिले के विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण है.

इस अवसर पर विधान पार्षद दिनेश प्रसाद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके नाम पर राजकीय समारोह का आयोजन किया.पूरा मुजफ्फरपुर मुख्यमंत्री का ऋणी है.  मुजफ्फरपुर के कण-कण में जॉर्ज बसे हुए हैं.



इधर पटना में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला और जॉर्ज साहब का नाम राजनीति के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.  कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने नीतीश कुमार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब जॉर्ज जिंदा थे तो नीतीश जी ने सम्मान नहीं दिया.जीवन के अंतिम दौर में लोकसभा का टिकट तक नहीं दिया. आज जॉर्ज की प्रतिमा लगाकर दिखावा कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें
First published: June 3, 2020, 2:43 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading