होम /न्यूज /बिहार /

बड़ी खबर: स्वामी रामदेव पर मुजफ्फरपुर में देशद्रोह को लेकर परिवाद दायर, 7 जून को सुनवाई

बड़ी खबर: स्वामी रामदेव पर मुजफ्फरपुर में देशद्रोह को लेकर परिवाद दायर, 7 जून को सुनवाई

योग गुरु बाबा रामदेव पर मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर (फाइल फोटो)

योग गुरु बाबा रामदेव पर मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर (फाइल फोटो)

Muzaffarpur News: परिवाद पत्र में कहा गया है कि बाबा रामदेव ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण अभियान का भी मजाक उड़ाया है. शिकायत में धोखाधड़ी की बात भी कही गई है.

मुजफ्फरपुर. योग गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) के खिलाफ मुजफ्फरपुर CJM कोर्ट में परिवाद (Complaint) दायर किया गया है. अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश ने एलोपैथी डॉक्टरों के खिलाफ बयान देने खिलाफ महामारी एक्ट के अलावा धोखाधड़ी और देशद्रोह की धाराओं में शिकायत दर्ज करवाई है. इस मामले की सुनवाई आगामी 7 जून को होगी. परिवाद पत्र (Complaint letter) में अधिवक्ता ने आरोप लगाया है कि गत 21 मई को पतंजलि विश्वविद्यालय एवं शोध संस्थान के संयोजक स्वामी रामदेव ने अलग-अलग टेलिविजन चैनलों पर एलोपैथी चिकित्सा विज्ञान पर अमर्यादित टिप्पणी तो की ही, इसके साथ ही उन्होंने कोरोना से डॉक्टरों की मौत का मजाक भी उड़ाया था.

परिवाद पत्र में कहा गया है कि बाबा रामदेव ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण अभियान का भी मजाक उड़ाया है. साथ ही लोगों में टीकाकरण को लेकर जारी भ्रम को बढ़ावा दिया है. इस परिवाद को न्यायालय ने स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए 7 जून की तारीख तय की है.

बता दें कि एलोपैथ दिए गए स्वामी रामदेव के कथित विवादित बयान पर मंगलवार को डॉक्टरों ने विरोध में काला बिल्ला लगाकर काम किया. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि एलोपैथी के डॉक्टरों ने कोरोना की इस घड़ी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. रामदेव का बयान चिकित्सकों को आहत करता है. बता दें कि विवादित बयान पर डॉक्टरों ने स्वामी रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Tags: Baba ramdev, Bihar News, Muzaffarpur hindi news, Muzaffarpur latest news, Muzaffarpur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर