लाइव टीवी

VIDEO: लिंक फेल होने से सिंडिकेट बैंक नहीं लूट पाए अपराधी, हथियार लहराकर भागे

News18 Bihar
Updated: December 5, 2019, 2:32 PM IST

बैंक के अधिकारी सिल्की कुमारी ने बताया कि लिंक फेल होने की वजह से नहीं बैंक का वॉल्ट नही खुल पाया और न ही किसी प्रकार का लेनदेन हुआ.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. जब कभी आप अपने बैंक जाते हैं और बैंक का लिंक फेल पाते हैं तो जाहिर तौर पर आपके मन में नाराजगी और चेहरे पर झुंझलाहट का भाव आ जाता है. बैंक का लिंक फेल होना ना सिर्फ ग्राहक बल्कि बैंक के लिए भी घाटे का सौदा है, लेकिन आपसे कोई कहे कि लिंक फेल होने की वजह से बैंक लुटने से बच गया तो शायद आपको यकीन न हो. पर बात सौ फीसदी सच है. बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में सिंडिकेट बैंक (Syndicate Bank) की एक शाखा से लाखों रुपए लुटने से सिर्फ इसलिए बच गए क्योंकि बैंक का लिंक फेल था.

यह घटना बुधवार शाम की है जब आधा दर्जन की संख्या में नकाबपोश अपराधी सिंडिकेट बैंक के डुमरी रोड स्थित शाखा में घुस गए. बदमाशों ने अपने हाथ में पिस्टल ले रखा था. उन्होंने बैंक के सभी अधिकारियों और कर्मियों को पिस्टल की नोक पर ले लिया. बैंक के अधिकारी जान बचाने के डर से हाथ जोड़कर जमीन पर बैठ गए.

करीब 15 मिनट तक अपराधी बैंक में इधर से उधर भागते रहे. कभी इस अफसर को तो कभी उस अफसर पर पिस्टल भिड़ाते रहे. इस दौरान अपराधियों ने एक महिला अधिकारी के सिर पर भी पिस्टल लगा दिया तब जाकर उन्हें पता लगा कि लिंक फेल होने की वजह से बैंक की तिजोरी से रुपए नहीं निकल सकते और न ही किसी ग्राहक से कोई डिपॉजिट ली गई है.

लुटेरों ने पिस्टल की बट मारकर कंप्यूटर तोड़ दिया

लिंक फेल की खबर सुनकर गुस्से में आकर अपराधियों ने पिस्टल की बट से महिला अधिकारी का कंप्यूटर तोड़ दिया. इस बीच बाहर सुगबुगाहट होने लगी और भीड़ बढ़ने लगी तो अपराधी घबराकर बगैर लूटपाट किए आनन-फानन में वहां से भाग गए. पांच लुटेरे फरार हो गए, लेकिन एक अपराधी भीड़ के हत्थे चढ़ गया. भीड़ ने लुटेरे की जमकर पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस मामला दर्ज मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) जयंतकांत ने बैंक में लूट नहीं होने की पुष्टि की है. वहीं बैंक के अधिकारी सिल्की कुमारी ने बताया कि लिंक फेल होने की वजह से बैंक का वॉल्ट खुल नहीं पाया और न ही किसी प्रकार का लेनदेन हुआ.

ये भी पढ़ें:




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर