लैंगिक दुर्व्यवहारः कॉल रिसीव नहीं करने पर महिला डॉक्टर के घर नशे में घुस गए DIG

मुज़फ्फरपुर में लेडी डॉक्टर ने DIG पर लगाये संगीन इल्ज़ाम (सांकेतिक चित्र)

मुज़फ्फरपुर में लेडी डॉक्टर ने DIG पर लगाये संगीन इल्ज़ाम (सांकेतिक चित्र)

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में हुई इस घटना के बाद सीआरपीएफ में हड़कंप मच गया है. डीआईजी पर गंभीर आरोप लगाने वाली पीड़िता डॉक्टर घटना से आहत हो छुट्टी पर चली गई हैं.

  • Share this:

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ (CRPF) के मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर में तैनात एक महिला डॉक्टर (Lady Doctor) ने मुजफ्फरपुर सेंटर में पदस्थापित एक बड़े अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आला अधिकारियों को दी गई लिखित शिकायत में महिला डॉक्टर ने मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर के रेंज डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद(DIG Surendra Prasad) पर लैंगिक दुर्व्यवहार (Sexual Abuse) के आरोप लगाए हैं.

आरोप लगने के बाद सीआरपीएफ हेड क्वार्टर लेबल से आरोपी डीआईजी के खिलाफ कार्रवाई (Action) शुरू हो गई है, इस दौरान आरोपी डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद को मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर से हटाकर पटना कार्यालय में अटैच कर दिया गया है.

विभागीय जांच शुरू, ये हरकत की डीआईजी ने

सुरेंद्र प्रसाद के खिलाफ विभागीय स्तर पर जांच चल रही है, जिसकी मॉनिटरिंग दिल्ली हेडक्वार्टर से हो रही है. इधर पीड़ित महिला डॉक्टर छुट्टी पर चली गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेंज डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद ने महिला डॉक्टर के मोबाइल पर बदतमीजी भरा कॉल किया. पीड़िता सीआरपीएफ के कंपोजिट अस्पताल में तैनात हैं. डीआइजी के कॉल पर जब महिला डॉक्टर ने कोई जवाब नहीं दिया तो आरोपी डीआईजी रात को डॉक्टर के क्वार्टर में घुस गए. आरोप में कहा गया है कि उस वक्त सुरेंद्र प्रसाद नशे की हालत में थे.

Youtube Video

बिहार में शराबबंदी, लेकिन पी रखी थी शराब

बिहार में शराब बंदी के बीच शराब पीने का आरोप काफी गंभीर है. पीड़ित महिला डॉक्टर ने जैसे-तैसे हालात को मैनेज किया और इसकी शिकायत दिल्ली मुख्यालय और पटना में बिहार सेक्टर के आईजी से की. शिकायत के बाद जब दिल्ली हेडक्वार्टर ने मामले की तहकीकात शुरू की तो मुजफ्फरपुर ग्रुप सेंटर में हड़कंप मच गया, हालांकि झपहां स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में तैनात कोई भी पदाधिकारी प्रोटोकॉल का हवाला देकर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.



आहत महिला डॉक्टर गईं छुट्टी पर

इधर दुर्व्यवहार से पीड़ित महिला डॉक्टर छुट्टी पर चली गई हैं. उनसे भी कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. बताया जा रहा है कि वो मानसिक तनाव में हैं. मुजफ्फरपुर के झपहां स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में अधिकांश कर्मी और अधिकारी दबी जुबान में आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज