होम /न्यूज /बिहार /मुजफ्फरपुर का 'इंजीनियर सब्जी वाला', लॉकडाउन में शुरू किया काम अब 40-45 लाख रुपए का सालाना कारोबार

मुजफ्फरपुर का 'इंजीनियर सब्जी वाला', लॉकडाउन में शुरू किया काम अब 40-45 लाख रुपए का सालाना कारोबार

इंजीनियरिंग करने के बाद सब्जी बेचने का काम बहुत लोगों को सुनने में अटपटा लग सकता है. मुजफ्फरपुर के आशीष शर्मा ने भी जब ...अधिक पढ़ें

    अभिषेक रंजन/मुजफ्फरपुर. अगर आपके पास आइडिया है और वह लोगों की जरूरत पूरा करे तो आप सफल हो सकते हैं. इसका उदाहरण मुजफ्फरपुर का यह इंजीनियर सब्जी वाला. इनकी कहानी भी बहुत दिलचस्प है. पिता के साथ आस-पास वाले बहुत ताने दिए.इंजीनियरिंग करने के बाद सब्जी बेचने का काम बहुत लोगों को सुनने में अटपटा लगा. मुजफ्फरपुर के आशीष शर्मा ने भी जब इस काम की शुरुआत की तब लोगों ने उन्हें बहुत ताने दिए, आज जब आशीष शर्मा का सब्जी का ऑनलाइन कारोबार 40 से 45 लाख रुपए का सालाना हो चुका है तो लोगों का नजरिया बदल गया है.

    लॉकडाउन में दोस्त के साथ की शुरुवात, आज 40 से 45 लाख रुपए का सलाना करोबार

    इंजीनियर सब्जीवाला के नाम से मशहूर आशीष का ऑनलाइन सब्जी डिलीवरी ब्रांड \”पेठिया\” मुजफ्फरपुर में धूम मचा रहा है. आशीष बताते है, लॉकडाउन में उन्होंने अपने दोस्त अमित के साथ मिलकर सब्जी को घर-घर पहुंचाने का काम किया. धीरे-धीरे यह काम बिजनेस में बदल गया. अच्छी कमाई देखकर आशीष गंभीरता से ऑनलाइन सब्जी का काम करने लगे. लॉकडाउन में शुरू हुआ आशीष का यह कारोबार आज 40 से 45 लाख रुपए की सलाना बिजनेस करता है.

    लॉकडाउन में छूट गई थी नौकरी, उसके बाद शुरू किया ऑनलाइन सब्जी का काम

    आशीष ने बताया की वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद कोलकाता में नौकरी कर रहे थे, लॉकडाउन के दौरान अपने घर मुजफ्फरपुर आए इस बीच घर पर खाली थे तो उन्होंने ऑनलाइन लोगो के घर तक सब्जी देने का काम शुरू कर दिया बाद में यह काम उनका बिजनेस बन गया.

    ऑनलाइन बिजनेस का नाम रखा \” पेठिया\” जानिए क्या है इस नाम की कहानी

    आशीष शर्मा के ऑनलाइन सब्जी पोर्टल का नाम पेठिया है. आशीष ने बताया की मुजफ्फरपुर और इसके आस-पास के इलाके में लोकल हाट और बाजार को पेठिया कहते है. इसलिए इस ऑनलाइन सब्जी पोर्टल का नाम पेठिया ऑनलाइन रखा. आज पेठिया के ऑनलाइन पोर्टल से सैकड़ों ग्राहक जुड़े है.

    Tags: Bihar News, Muzaffarpur news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें