Home /News /bihar /

मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट: फैक्ट्री के मालिक समेत 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया

मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट: फैक्ट्री के मालिक समेत 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया

मुजफ्फरपुर में रविवार सुबह एक नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि छह अन्य लोग घायल हुए हैं

मुजफ्फरपुर में रविवार सुबह एक नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि छह अन्य लोग घायल हुए हैं

Bihar News: पुलिस ने मुजफ्फरपुर बेला औद्योगिक क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रभारी प्रसाद कुमार श्रीवास्तव के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर विकास मोदी, पत्नी श्वेता मोदी, दो मैनेजर, सुपरवाइजर व टेक्निशियन आदि पर आरोप गठित किए गए हैं

अधिक पढ़ें ...

    (ऋतु रोहिणी)

    मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट (Muzaffarpur Factory Blast) मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज (FIR Registered) किया गया है. पुलिस ने मुजफ्फरपुर बेला औद्योगिक क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रभारी प्रसाद कुमार श्रीवास्तव के बयान के आधार पर प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की है. पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर विकास मोदी, पत्नी श्वेता मोदी, दो मैनेजर, सुपरवाइजर व टेक्निशियन आदि पर आरोप गठित किए गए हैं.

    पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक यह मामला सीधे तौर पर लापरवाही का है जिसमें इतने लोगों की जान चली गई. इसे फैक्ट्री मालिक की लापरवाही का मामला इसलिए भी माना जा रहा है कि अगर फैक्ट्री के बॉयलर का मेंटेनेंस सही समय पर हुआ होता तो इस तरह की घटना नहीं होती. बताया जा रहा है कि मई 2020 में बॉयलर का आखिरी बार मेंटेनेंस हुआ था. हालांकि हर पहलुओं पर जांच के बाद इस बात का भी पता लग पाएगा कि वास्तव में मई 2020 मेंटेनेंस हुआ भी था या केवल मेंटेनेंस सर्टिफिकेट जारी कर दी गई थी. ब्लास्ट के बाद FSL की टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है और इसके आधार पर आने वाले समय में जांच रिपोर्ट पेश की जाएगी.

    नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट से 7 लोगों की मौत 

    बता दें कि रविवार की सुबह लगभग सवा नौ बजे बेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित कुरकुरे एवं नूडल फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट हुआ था. इस हादसे में सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि छह अन्य लोग घायल हुए थे. इस धमाके की गूंज पांच किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी. बॉयलर में ब्लास्ट होने से अफरा-तफरी फैल गई और वहां काम करने वाले लोग इसकी चपेट में आ गए थे. धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्ट्री को भी नुकसान पहुंचा है और दोनों क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

    हादसे के बाद प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए मलबे को हटा कर शवों को बरामद किया था. वहीं, छह घायलों को श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (SKMCH) में भर्ती करवाया गया था. जिनमें से चार लोगों को देर शाम उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था.

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस हादसे पर दुख जताया था. उन्होंने मृतकों के परिवारवालों को चार-चार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया. साथ ही कहा कि इस घटना की जांच के लिए पटना से अधिकारियों की टीम मुजफ्फरपुर भेजी गयी है.

    Tags: Big blast, Bihar News in hindi, FIR, Muzaffarpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर