लाइव टीवी

बेटी को भगाकर की शादी तो परिवार के लोगों ने वर पक्ष के आठ घरों को जला डाला
Muzaffarpur News in Hindi

SUDHIR KUMAR | News18 Bihar
Updated: March 5, 2020, 3:55 PM IST
बेटी को भगाकर की शादी तो परिवार के लोगों ने वर पक्ष के आठ घरों को जला डाला
मुजफ्फरपुर में दबंगों द्वारा जलाए गए घर

बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से जुड़े इस मामले में पुलिस (Police) नें त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पक्ष के 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में पड़ोसियों के बच्चों के बीच प्रेम-प्रसंग (Love Affair) के विवाद नें इतना तूल पकड़ा कि लड़की वालों नें लड़का पक्ष से जुड़े आठ परिवारों के झोंपड़ियों को जलाकर राख कर दिया. इसमें दो गरीब परिवारों का सबकुछ जलकर राख हो गया. सूचना मिलने पर गांव में पहुंची पुलिस नें आग बुझाने के बाद 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर स्थाई रुप से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. घटना जिले के सदर थाना के बारमतपुर गांव की है.

पिछले साल ही भागकर की थी शादी

जानकारी के मुताबिक बारमतपुर गांव के निवासी राजेश राय की बेटी अंशु को पड़ोसी लालू राय के बेटे रोहित से प्यार हो गया था. पिछले साल जनवरी महीने में दोनो नें भागकर शादी कर ली. राजेश राय के चाचा शंकर राय ने इस रिश्ते को इनकारते हुए अंशु को वापस लाने के लिए सब कुछ किया लेकिन सफलता नहीं मिली. तब से शंकर राय और लालू राय के बीच खानदानी दुश्मनी चल रही थी. मंगलवार को शंकर राय की एक अन्य पोती की शादी थी जिसमें लालू राय और उसके दस समर्थक परिवारों को निमंत्रण नही दिया गया. भोज का विवाद इतना बढा कि बुधवार की शाम लड़की की विदाई के बाद शंकर राय और उसके समर्थकों नें लालू के परिजनों पर हमला बोल दिया जिसमें दोनो ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई.



कई परिवारों का सब कुछ जला



इस जंग में शंकर राय का पलड़ा भारी पड़ा और उसने लालू राय के साथ उसके पक्ष के सात परिवारों के घरों में आग लगा दी. इस आगजनी में लालू राय के भाई सुरेश राय और परीक्षण राय का सब कुछ जलकर खाक हो गया जबकि उसके अन्य पांच परिवारों की फूस की झोंपड़ियां और उसमें रखे सामान जलकर बर्बाद हो गये. आरोपी शंकर राय के परिवार की अनीता देवी का कहना है कि लड़की को भगा कर शादी कर लेने की बात अब खत्म हो चुकी है. भोज का निमंत्रण नहीं देने के कारण लालू राय के समर्थकों नें बारात को डिस्टर्ब किया और शंकर राय को फंसाने की नीयत से खुद आगजनी कर ली.

पुलिस ने 13 लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है. फौरी कार्रवाई के तहत आरोपी पक्ष के 13 लोगों को सदर पुलिस नें गिरफ्तार कर लिया है. सदर थाना के दारोगा ने बताया कि मारपीट और आगजनी की घटना के लिए दोनों पक्ष दोषी हैं इसलिए दोनो पक्षों पर कांड दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल गांव में हालात नियंत्रण में हैं लेकिन दोनो पक्षों के बीच तनाव खत्म नहीं हुआ है. इसे देखते हुए गांव में पुलिस बल की नियमित तैनाती कर गई गई है.

ये भी पढ़ें- RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान, राबड़ी-रघुवंश बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

ये भी पढ़ें- ट्रेन में पर्स छोड़ आई थी महिला, RPF कांस्टेबल ने वापस कर दिखाई ईमानदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading